टेकNitro 16: ACER ने लॉन्च किया शक्तिशाली प्रोसेसर के...

Nitro 16: ACER ने लॉन्च किया शक्तिशाली प्रोसेसर के साथ गेमिंग लैपटॉप, दिए गए हैं दमदार फीचर्स

-

होमटेकNitro 16: ACER ने लॉन्च किया शक्तिशाली प्रोसेसर के साथ गेमिंग लैपटॉप, दिए गए हैं दमदार फीचर्स

Nitro 16: ACER ने लॉन्च किया शक्तिशाली प्रोसेसर के साथ गेमिंग लैपटॉप, दिए गए हैं दमदार फीचर्स

Published Date :

Follow Us On :

ACER ने लैपटॉप पोर्टफोलियो का विस्तार किया है. इसके तहत कंपनी ने Nitro 16 लॉन्च किया है. एसर की यह पेशकश खासतौर से गेमर्स को ध्यान में रखकर की गई है. इसमें शक्तिशाली प्रोसेसर के साथ कई उन्नत किस्म के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स का समायोजन दिया गया है. इसमें क्या कुछ देखने को मिलता है वह जानने के लिए आप इस लेख को पढ़ सकते हैं.

Nitro 16 स्पेसिफिकेशन और फीचर

एसर नाइट्रो 16 में 16 इंच का एलसीडी डिस्प्ले है जिसमें WUXGA रिज़ॉल्यूशन और 400 निट्स पीक ब्राइटनेस दी गई है. इसमें 165Hz रिफ्रेश रेट और 3ms रिस्पॉन्स टाइम मिलता है. इसमें 4-ज़ोन RGB बैकलिट कीबोर्ड और एक नाइट्रो सेंस लॉक की सुविधा सुनियोजित की गई है. लैपटॉप डुअल 2W स्टीरियो स्पीकर और 720p HD वेबकैम से लैस है. इसमें हैवी टास्किंग के लिहाज से AMD Ryzen 7 7840 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है. इसे दो GPU विकल्पों में पेश किया गया है एक GeForce RTX 4050 के साथ 6GB GDDR6 VRAM और दूसरा GeForce RTX 4060 के साथ 8GB GDDR6 VRAM के साथ है. लैपटॉप में 32GB DDR5 रैम और 512GB SSD स्टोरेज है. लंबे समय तक इस्तेमाल करने पर ये डिवाइस गर्म नहीं होता है. इसके लिए भी इसमें तकनीक का यूज किया गया है.

बैटरी और कनेक्टिविटी

एसर नाइट्रो 16 एक 4-सेल 90Wh बैटरी द्वारा संचालित है जिसके बारे में कंपनी दावा करती है कि ये 10 घंटे तक उपयोग किया जा सकता है. यह आउट ऑफ बॉक्स विंडोज 11 ओएस पर चलता है. कनेक्टिविटी विकल्पों के तौर पर इसमें एक HDMI 2.1 पोर्ट, एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट, दो USB 3.2 Gen 2 पोर्ट, एक USB 3.2 Gen 2 टाइप-सी पोर्ट, एक USB 2.0 पोर्ट, एक USB 4.0 पोर्ट, ईथरनेट, ब्लूटूथ v5.1 और वाई-फाई 6E शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- Youtube का यूजर्स को बड़ा झटका,यूट्यूब प्रीमियम की कीमतों में किया इजाफा,पढ़ें पूरी जानकारी

कीमत और कलर वेरिएंट

एसर नाइट्रो 16 की कीमत 8GB रैम और 512GB स्टोरेज के साथ RTX 4050 GPU के लिए 1,14,999 रुपये से शुरू होती है. RTX 4060 के साथ 16GB + 512GB कॉन्फ़िगरेशन की कीमत 1,43,558 रुपये है. लैपटॉप को ओब्सीडियन ब्लैक रंगों में पेश किया गया है और इसे देश भर के प्रमुख ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर से खरीदा जा सकता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you