टेकNagpuri Cooler: गर्मी में धुआं उठा देगा ये नागपुरी...

Nagpuri Cooler: गर्मी में धुआं उठा देगा ये नागपुरी कूलर, कूलिंग देखकर कहेंगे रजाई लाओ कोई, देखें डिटेल

-

होमटेकNagpuri Cooler: गर्मी में धुआं उठा देगा ये नागपुरी कूलर, कूलिंग देखकर कहेंगे रजाई लाओ कोई, देखें डिटेल

Nagpuri Cooler: गर्मी में धुआं उठा देगा ये नागपुरी कूलर, कूलिंग देखकर कहेंगे रजाई लाओ कोई, देखें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Nagpuri Cooler: अगर आप गर्मियों से राहत पाने के लिए कोई कूलर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए इस गर्मी के सीजन नागपुरी कूलर खरीदना फायदे की डील साबित हो सकती है. ये कूलर कूलिंग के मामले काफी जबरदस्त है हालांकि, दिखने में ये पुराने जमाने का लगता है. आज हम आपको इसी कूलर के बारे में डिटेल में बताने वाले हैं.

कूलिंग मिलेगी ताबड़तोड़

पहले के समय में नागपुरी कूलर लगभग हर घर में देखने को मिल जाते थे लेकिन अब ये बहुत कम देखने को मिलते हैं. इनकी जगह लोग स्टाइलिश दिखने वाले कूलर पंखे खरीदना पसंद करते हैं. हालांकि, जब बात नागपुरी कूलर की आती है तो कूलिंग के लिहाज से ये आज भी उतना ही जबरदस्त है. जितना कि पहले के समय में होते थे. इस कूलर का चलन पिछले तीन दशक से चला आ रहा है. ये कूलर खरीदना आपके लिए इस गर्मी के मौसम में बढ़िया साबित होगा. इसकी खास बात है कि कूलर को कहीं भी एक बार फिट करके आप पूरे सीजन टेंशन फ्री हो सकते हैं और गर्मी से छुटकारा पाकर आनंद ले सकते हैं.

ये है कूलर

Nagpuri Cooler
Nagpuri Cooler

जिस कूलर के बारे में हम आपको बता रहे हैं उसको नागपुरी कूलर के नाम से जाना जाता है. ये पुराने जमाने का कूलर ठंडक के मामले में आज भी टिकाऊ है. ये आपके घर में पानी के छींटों की बारिश करता है और घर में नमी बनाए रखने का काम करता है. खास बात है इसकी एयर एकदम नेचुरल लगती है. इसमें एक बढ़िया क्वालिटी का मोटर लगाया जाता है जो चिलचिलाती गर्मी में भी धड़ाके से काम करती है.

ये भी पढ़े- आज से TRAI का नया नियम हुआ लागू,12 अंकों के मोबाइल नंबर की हुई शुरुआत,पढ़ें पूरी जानकारी

नागपुरी कूलर की कीमत

नागपुरी कूलर की कीमत अलग अलग रेंज में हो सकती है लेकिन आमतौर पर इसको 3,000 से लेकर 10,000 रुपये तक खरीदा जा सकता है. साथ ही ये मंहगी रेंज में भी बाजार में उपलब्ध हैं. इनके आस पास घास लगी रहती है, जो पानी की मदद से ठंडक बनाए रखने का काम करती है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you