टेकWi-Fi की स्लो इंटरनेट स्पीड से हैं परेशान,अपनाएं ये...

Wi-Fi की स्लो इंटरनेट स्पीड से हैं परेशान,अपनाएं ये टिप्स,चुटकियों में होंगे काम 

-

होमटेकWi-Fi की स्लो इंटरनेट स्पीड से हैं परेशान,अपनाएं ये टिप्स,चुटकियों में होंगे काम 

Wi-Fi की स्लो इंटरनेट स्पीड से हैं परेशान,अपनाएं ये टिप्स,चुटकियों में होंगे काम 

Published Date :

Follow Us On :

Wi-Fi: आज के समय में बिना इंटरनेट के दुनिया की कल्पना नहीं की जा सकती है. आजकल सारे काम इंटरनेट के जरिए हो रहे हैं. घर में लगी स्मार्ट टीवी या वर्क फ्रॉम होम की जॉब इन सब में इंटरनेट की जरूरत पड़ती है. अच्छी इंटरनेट स्पीड के लिए हम वाईफाई का इस्तेमाल करते है, हालांकि, कई बार वाईफाई भी अच्छी स्पीड नहीं देता है और इंटरनेट स्लो काम करने लगता है. ऐसे में आज हम आपको वाईफाई इंटरनेट स्पीड फास्ट करने के तरीके बताएंगे. जिसका इस्तेमाल कर आप चुटकियों में इंटरनेट स्पीड बढ़ा सकते हैं.

Wi-Fi
Wi-Fi

 डिवाइस को करें रिस्टार्ट

कई बार लगातार इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं और ऐसे में हम अपने राउटर को बंद ही नहीं करते हैं और वह कई दिनों लगातार ऑन रहता है. हमें ऐसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए. हर मशीन की तरह राउटर को भी लगातार इस्तेमाल करने से बचना चाहिए. अगर हम उसे कुछ देर के लिए ब्रेक देंगे तो वहा अच्छा काम करेगा. 

वाईफाई बूस्टर का कर सकते हैं इस्तेमाल

अगर वाईफाई का सिग्नल घर चारों ओर नहीं पहुंच रहा है या जहां आप काम करते हैं और राउटर के बीच की दूरी अधिक है, तो आप वाईफाई बूस्टर लगवा सकते हैं, जो घर के हर कोने तक सिग्नल पहुंचने में मदद करेगा. इससे आपकी इंटरनेट स्पीड अच्छी हो जाएगी.

Wi-Fi एंटेना को करें ठीक

कई बार राउटर का एंटेना गलत दिशा में होता है जिससे इंटरनेट स्पीड प्रभावित होती है. अगर आपके राउटर का एंटेना और काम करने की जगह में विरोधाभास है, तो भी आपकी इंटरनेट स्पीड प्रभावित होगी. ऐसे में आपको बेहतर इंटरनेट स्पीड के लिए अपने राउटर का एंटेना ठीक करना चाहिए.

इन वजहों से भी स्लो हो जाती है इंटरनेट स्पीड

कई बार घर में वायरलेस स्पीकर्स, माइक्रोफोन के इस्तेमाल से उत्पन्न होने वाली तरंगों को वजह से भी वाईफाई सिग्नल प्रभावित होता है. ऐसे में भी इंटरनेट स्लो हो जाता है. इसीलिए जब जरूरत नहीं हो, इनके इस्तेमाल से बचें.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you