टेकMobile Data Saving Tips: अगर आपका भी मोबाइल डेटा...

Mobile Data Saving Tips: अगर आपका भी मोबाइल डेटा हो हो जाता है जल्दी खत्म, तो अपनाएं ये तरीका

Mobile Data Saving Tips: आज के समय में हर कोई के पास स्मार्टफोन होता है. इसके आ जाने के बाद से घंटो के काम मिनटों में हो जाता है.

-

होमटेकMobile Data Saving Tips: अगर आपका भी मोबाइल डेटा हो हो जाता है जल्दी खत्म, तो अपनाएं ये तरीका

Mobile Data Saving Tips: अगर आपका भी मोबाइल डेटा हो हो जाता है जल्दी खत्म, तो अपनाएं ये तरीका

Published Date :

Follow Us On :

Mobile Data Saving Tips: आज के समय में हर कोई के पास स्मार्टफोन होता है. इसके आ जाने के बाद से घंटो के काम मिनटों में हो जाता है. हालांकि, स्मार्टफोन यूज करने के लिए आपको इंटरनेट की जरूरत पड़ती है. इसके बिना पूरी दुनिया अंधेरे में नजर आने लगती है.

Mobile Data Saving Tips
Mobile Data Saving Tips

इसके अलावा अगर आप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म या अन्य पालटेफॉर्म का उसे करते हैं तो इसके लिए भी इंटरनेट होना जरूरी है. सरल भाषा में कहें तो स्मार्टफोन का इस्तेमाल बिना इंटरनेट के करने में मजा ही नहीं है. हालंकि अगर आपके घर में वाई फाई का कनेक्शन नहीं लगा है तो रोजाना मिलने वाला डाटा आपके लिए कम पर सकता है.

अगर आपको भी मोबाइल डेटा खत्म होने का डर सताते रहता है तो यह खबर आपके लिए काम का हो सकता है. क्योंकि आज हम आपको बताएंगे की आप अपने फोन का आसानी से डेटा सेव कैसे कर सकते हैं? और आप रोजाना मिल रहे डेटा को आसानी से सेव करके कैसे दिन भर यूज कर सकते हैं? तो चलिए बिना देर किए जानते हैं कि कैसे अपना डेटा सेव कर सकते हैं.

Mobile Data Saving Tips: क्यों होता है जल्दी डेटा?

अगर आपके भी फोन का जल्दी डेटा खत्म हो जाता है तो इसके कई कारण हो सकते हैं. जैसे अधिक समय तक गेम खेलना या फिर हाई डेफिनेशनल में वीडियो को देखना, लाइव सॉग्स पूरे दिन सुनना आदि. साथ ही इसमें से एक बड़ा कारण एंड्रॉयड स्मार्टफोन में मौजूद ऐप्स का अपडेट होना भी शामिल है. जब आपके फोन में ऑटोमैटिक ऐप्स अपडेट का ऑप्शन ऑन रहता है तो मोबाइल का डेटा खुला रहने पर ऐप्स ऑटोमैटिक डाउनलोड हो जाता है. इसलिए आप अपने प्ले स्टोर में ऑटैमैटिक ऐप्स अपडेट के ऑप्शन को बंद कर दे. ताकि बिना आपकी मर्जी के डेटा यूज नहीं हो सकेगा.

कैसे करें ऐप्स अपडेट?

अगर आप भी ऑटोमैटिक ऐप्स डाउनलोड से परेशान हो गए हैं तो इसे बंद करने के लिए सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर में जाए. उसके बाद सेटिंग के ऑप्शन में जाए. वहां आपको ऑटो अपडेट का ऑप्शन दिखाई देगा, जिस पर क्लिक करके आप सभी डाउनलोडेड ऐप्स के ऑटो अपडेट को बंद कर दे. डेटा की कम खपत हो इसके लिए आप ऐप्स के लाइट वर्जन को भी यूज कर सकते हैं. वहीं, ऐप्स को अपडेट करने के लिए आप जब वाई-फाई यूज कर रहे हों तो प्ले स्टोर में जाकर ऐप्स अपडेट कर सकते हैं. इससे आपके डेटा का बचत होगा.

ये भी पढ़ें : 1 मार्च को भारत में Vivo V27 Pro होगा लॉन्च, 50MP कैमरे के साथ होंगे ये धांसू फीचर्स

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you