टेकMeta ने लॉन्च किया इंस्टाग्राम पर प्राइवेसी वाला फीचर,...

Meta ने लॉन्च किया इंस्टाग्राम पर प्राइवेसी वाला फीचर, ऐसे करें सेटिंग, हैकर्स नहीं लगा पाएंगे सेंध

Meta new feature: मेटा (Meta) अपने यूजर्स के लिए इंस्टाग्राम पर समय-समय पर नए फीचर अपडेट करता है. इसी बीच इंस्टाग्राम पर उनके डाटा को ट्रैक करने और ब्लॉक करने की अनुमति नहीं देने का फिचर रोल आउट किया है.

-

होमटेकMeta ने लॉन्च किया इंस्टाग्राम पर प्राइवेसी वाला फीचर, ऐसे करें सेटिंग, हैकर्स नहीं लगा पाएंगे सेंध

Meta ने लॉन्च किया इंस्टाग्राम पर प्राइवेसी वाला फीचर, ऐसे करें सेटिंग, हैकर्स नहीं लगा पाएंगे सेंध

Published Date :

Follow Us On :

Meta new feature: मेटा (Meta) अपने यूजर्स के लिए इंस्टाग्राम पर समय-समय पर नए फीचर अपडेट करता है. इसी बीच इंस्टाग्राम पर उनके डाटा को ट्रैक करने और ब्लॉक करने की अनुमति नहीं देने का फिचर रोल आउट किया है. यानी सरल भाषा में समझे तो आपसे यूजर्स अपनी हर एक एक्टिविटी जैसे कि, ऑनलाइन को रोकने या किसी को ना दिखाने पर रोक लगा सकता है.

इसकी मदद से हो रहे ऑनलाइन फ्रॉड और तमाम तरह के विज्ञापनों में काफी सुधार होगा. तो आइए इसके बारे में समझते है..

ये भी पढ़ें: अब आप अपनी भाषा में कराएं Aadhar Card की पूरी डिटेल, जानें क्या है पूरा प्रोसेस

कोई नहीं छू पाएगा डाटा

बता दें कि, Meta अब उन प्राइवेसी कंट्रोल पर लगातार काम कर रहा है. जिसे फेसबुक और इंस्टाग्राम पर लॉन्च किया जाएगा. इसका नाम ऑफ़ मेटा टेक्नोलॉजी है. इसकी मदद से अब यूजर्स इंस्टाग्राम पर दिखने वाले ऐप और वेबसाइट पर किसी भी तरह का डाटा शेयर करने और ब्लॉक करने से थम जाएंगे.

क्यों लेना पड़ा ये फैसला?

• 2021 में मेटा की ओर से नई प्राइवेसी पॉलिसी लागू की गई थी. जिसमें यूजर्स की सहमति भी ली गई थी. जिसके तहत व्हाट्सएप का डाटा फेसबुक इंस्टाग्राम जैसे प्लेटफार्म पर कंपनियां शेयर कर रही थी. इसका मकसद यूजर्स को विज्ञापन दिखाने के लिए किया गया था.

• बड़े फैसले के बाद मेटा को कई बड़े देशों में कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ा इसके बाद अब कंपनी है. यूजर्स को इस फीचर के माध्यम से कंट्रोल दे दिया है अब उनके हाथ में होगा उन्हें क्या करना है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you