Site icon Bloggistan

Meta ने लॉन्च किया इंस्टाग्राम पर प्राइवेसी वाला फीचर, ऐसे करें सेटिंग, हैकर्स नहीं लगा पाएंगे सेंध

Meta new feature

Meta new feature

Meta new feature: मेटा (Meta) अपने यूजर्स के लिए इंस्टाग्राम पर समय-समय पर नए फीचर अपडेट करता है. इसी बीच इंस्टाग्राम पर उनके डाटा को ट्रैक करने और ब्लॉक करने की अनुमति नहीं देने का फिचर रोल आउट किया है. यानी सरल भाषा में समझे तो आपसे यूजर्स अपनी हर एक एक्टिविटी जैसे कि, ऑनलाइन को रोकने या किसी को ना दिखाने पर रोक लगा सकता है.

इसकी मदद से हो रहे ऑनलाइन फ्रॉड और तमाम तरह के विज्ञापनों में काफी सुधार होगा. तो आइए इसके बारे में समझते है..

ये भी पढ़ें: अब आप अपनी भाषा में कराएं Aadhar Card की पूरी डिटेल, जानें क्या है पूरा प्रोसेस

कोई नहीं छू पाएगा डाटा

बता दें कि, Meta अब उन प्राइवेसी कंट्रोल पर लगातार काम कर रहा है. जिसे फेसबुक और इंस्टाग्राम पर लॉन्च किया जाएगा. इसका नाम ऑफ़ मेटा टेक्नोलॉजी है. इसकी मदद से अब यूजर्स इंस्टाग्राम पर दिखने वाले ऐप और वेबसाइट पर किसी भी तरह का डाटा शेयर करने और ब्लॉक करने से थम जाएंगे.

क्यों लेना पड़ा ये फैसला?

• 2021 में मेटा की ओर से नई प्राइवेसी पॉलिसी लागू की गई थी. जिसमें यूजर्स की सहमति भी ली गई थी. जिसके तहत व्हाट्सएप का डाटा फेसबुक इंस्टाग्राम जैसे प्लेटफार्म पर कंपनियां शेयर कर रही थी. इसका मकसद यूजर्स को विज्ञापन दिखाने के लिए किया गया था.

• बड़े फैसले के बाद मेटा को कई बड़े देशों में कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ा इसके बाद अब कंपनी है. यूजर्स को इस फीचर के माध्यम से कंट्रोल दे दिया है अब उनके हाथ में होगा उन्हें क्या करना है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version