टेकInstagram पर ऐसे करें वीडियो वायरल, रातों रात आयेंगे...

Instagram पर ऐसे करें वीडियो वायरल, रातों रात आयेंगे भर भर के लाइक और व्यूज

-

होमटेकInstagram पर ऐसे करें वीडियो वायरल, रातों रात आयेंगे भर भर के लाइक और व्यूज

Instagram पर ऐसे करें वीडियो वायरल, रातों रात आयेंगे भर भर के लाइक और व्यूज

Published Date :

Follow Us On :

आज हर कोई इंस्टाग्राम (Instagram) पर रील्स बनाने का शौकीन हो गया है. रील्स का नशा लोगों पर इस तरह चढ़ गया है कि मंदिर में जाने के बावजूद भी स्टोरी और रील्स अपलोड करते हैं. कुछ नहीं तो इसे अपना करियर ही मान लिया है. अगर आप भी इंस्टाग्राम पर रील्स बनाने की शौकीन है तो यह खबर आपके बेहद कम की होने वाली है. क्योंकि रील्स बनाना बड़ा काम नहीं है उसे पर लाइक और हजार रिव्यू आना बड़ी बात होती है. तो आइए जानते हैं आखिर ऐसा क्यों ?

Instagram

आज सोशल मीडिया लोगों को उनकी क्षमता के अनुसार कमाई करने का मौका देता है. लोग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म युटुब, फेसबुक की तरह इंस्टाग्राम (Instagram) पर भी रील्स बनाकर बड़े इनफ्लुएंसर की तरह कमाई कर सकते हैं. लेकिन आज के समय में जो सबसे बड़ी समस्या है वह उनके रील्स पर हजारों व्यू और लाइक्स नहीं आते हैं. जिसकी वजह से उन्हें निराशा हासिल होती है. अगर आप भी उन्हीं लोगों में से एक है तो आज नीचे दिए गए टिप्स को फॉलो करें और अपनी प्रोफाइल को और बेहतर बनाएं.

रील्स वायरल करने का सबसे आसान तरीका

अगर आप अपनी रील्स पर अच्छी लाइक और व्यू उसे चाहते हैं. तो उसमें रीमिक्स रियल के फीचर का खास कर इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे आप दूसरों की रील्स के साथ अपने रील्स को भी सूट कर सकते हैं और उन्हें पोस्ट आसानी से कर सकते हैं. इससे जब आप किसी के साथ अपने रील्स मिक्स करते हैं. तो आपके फॉलोवर्स आपकी प्रोफाइल को देखते हैं. इससे ज्यादा यूजर्स आपकी प्रोफाइल पर आसानी से विकसित कर पाते हैं.

कैसे रिमिक्स रील्स करें सूट

• इसके लिए सबसे पहले आपको अपनी प्रोफाइल में जाकर नीचे राइट साइड में दिए फोटो के आइकॉन पर क्लिक करना होगा.

• यहां आपको मोर के ऑप्शन पर क्लिक करके सेटिंग और प्राइवेसी में जाना होगा.

• अब यहां से आप रीमिक्स कर सकते हैं. उन्हें फोटो और वीडियो दोनों के लिए ऑप्शन दिया होता है, जिसे टर्न ऑन कर दें.

• ध्यान देने वाली बात यह है कि अगर आप अपने अकाउंट को 24 घंटे से ज्यादा प्राइवेट रखने की कोशिश करते हैं तो आपकी रीमिक्स वीडियो डिलीट भी हो सकती है.

• इसके अलावा आप चाहे तो वीडियो को डिलीट भी कर सकते हैं.

ये भी पढ़े:ChatGPT को कड़ी टक्कर देने आ रहा है गूगल का Gemini AI, इन खासियतों से होगा लैस,पढ़ें डिटेल 

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you