टेकLaptop cleaning tips: लैपटॉप को साफ करते वक्त न...

Laptop cleaning tips: लैपटॉप को साफ करते वक्त न करें ये गलतियां, नहीं तो हो जाएगी भारी मिस्टेक,पढें डिटेल

-

होमटेकLaptop cleaning tips: लैपटॉप को साफ करते वक्त न करें ये गलतियां, नहीं तो हो जाएगी भारी मिस्टेक,पढें डिटेल

Laptop cleaning tips: लैपटॉप को साफ करते वक्त न करें ये गलतियां, नहीं तो हो जाएगी भारी मिस्टेक,पढें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Laptop cleaning tips: गैजेट्स की साफ सफाई समय पर होते रहनी चाहिए, अगर हम इनकी केयर नहीं करते हैं तो ये कुछ ही दिनों में खराबी दिखाने लगते हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने वाले हैं कि आखिर लैपटॉप साफ करते वक्त क्या गलतियां भूलकर भी नहीं करनी चाहिए. अनजाने में की गईं ये गलतियां आपका हजारों रुपये का नुकसान करवा सकती हैं या लैपटॉप का कोई ऐसा पार्ट डैमेज हो सकता है, जो काफी मंहगा आता हो तो चलिए फिर जान लेते हैं लैपटॉप क्लीनिंग टिप्स के बारे में विस्तार से.

1)हार्ड ब्रश से कभी साफ न करें लैपटॉप

लैपटॉप के कीबोर्ड को साफ करने के लिए कुछ लोग जाने अनजाने में हार्ड ब्रश का उपयोग करते हैं हालांकि, ये बिलकुल भी सेफ नहीं होता है. इससे कीबोर्ड के डैमेज होने के चांसेस बढ़ जाते हैं. साथ ही उस पर स्क्रैच आ जाते हैं जो देखने में बिलकुल भी सही नहीं लगते हैं. इसलिए अब से जब भी लैपटॉप की सफाई करें तो सबसे पहले सॉफ्ट ब्रुश का जुगाड़ कर लें. या फिर किसी सॉफ्ट कपड़े को भी आप यूज में ले सकते हैं.

2)ड्राई क्लीनिंग करते वक्त ये गलती न करें

कुछ ऐसे लोग होते हैं जो लैपटॉप या फिर किसी और गैजेट को साफ करने के लिए लिक्विड का यूज कर लेते हैं. उन्हें लगता है थोड़े बहुत लिक्विड कुछ नहीं होगा. हालांकि ये सिर्फ उनकी गलतफहमी होती है. ऐसा करने से मंहगे लैपटॉप के पार्ट खराब हो सकते हैं और आपका नुकसान हो सकता है. हालांकि आप चाहें तो ड्राई क्लीनिंग कर सकते हैं लेकिन इस दौरान बिलकुल भी पानी व कोई दूसरा तरल पदार्थ साफ सफाई में यूज न करें.

ये भी पढ़ें : Whatsapp new update: तुरंत जान लें व्हाट्सऐप का ये नया अपडेट, नहीं तो रह जाएंगे बहुत पीछे

3)ऐसे क्लीनर्स का करें यूज

लैपटॉप की क्लीनिंग करने के लिए आपको हमेशा एल्कोहल बेस्ड क्लीनर्स का उपयोग करना चाहिए. ये किसी भी तरह का आपके गैजेट्स को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं. इस तरह के जो क्लीनिंग प्रोडक्ट्स पानी की तरह जमा नहीं होते हैं और कुछ ही मिनटों में सूख भी जाते हैं. ये कम कीमत पर आसानी से आपको मिल जाएंगे. इनसे साफ करने में किसी भी तरह का कोई रिस्क नहीं होता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you