टेकIPhone charging mistakes: चार्जिंग के समय भूलकर भी न...

IPhone charging mistakes: चार्जिंग के समय भूलकर भी न करें ये गलतियां, नहीं तो बम की तरह फट सकता है फोन

-

होमटेकIPhone charging mistakes: चार्जिंग के समय भूलकर भी न करें ये गलतियां, नहीं तो बम की तरह फट सकता है फोन

IPhone charging mistakes: चार्जिंग के समय भूलकर भी न करें ये गलतियां, नहीं तो बम की तरह फट सकता है फोन

Published Date :

Follow Us On :

IPhone charging mistakes: अगर आप आईफोन यूजर हैं और सालों से इसी कंपनी के प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हैं लेकिन फोन की चार्जिंग लेकर आज भी नहीं जानते हैं कि वाकई फोन चार्ज करने का सही तरीका कौन सा है तो हाल ही में एप्पल के द्वारा यूजर्स को चेतावनी दी गई है और कहा गया है कि इस तरह की गलतियां ज्यादातर यूजर करते हैं लेकिन ये बहुत बड़ी दिक्कत खड़ी कर सकती हैं। कंपनी के तरफ से कुछ बातें कही गई हैं जो हर आईफोन यूजर के लिए ध्यान रखना बहुत जरूरी है। हम यहां आपको कुछ ऐसे बातें बताने वाले हैं जो भूलकर भी आपको नहीं करनी चाहिए।

तकिए के नीचे न रखें IPhone

कुछ लोग सोते समय फोन को तकिए के नीचे रखकर सो जाते हैं जबकि यब सही तरीका नहीं बल्कि किसी घटना को संकेत देने जैसा है। ऐसा करने से फोन और उसकी बैटरी को पर्याप्त हवा नहीं मिल पाती है और इससे हीटिंग की दिक्कत भी आने लगती है और आगे चलकर ये बहुत बड़ी समस्या बन जाती है। यहां तक कि कई बार इसकी वजह से फोन की बैटरी के फटने के चांसेस भी बढ़ जाते हैं। इसलिए भूलकर भी हमें ये गलती नहीं करनी चाहिए।

चार्जिंग के समय होना चाहिए एयर सर्कुलेशन

एप्पल की तरफ से कहा कि आईफोन को चार्ज करते समय हवा मिलनी चाहिए। कहा गया है कंपनी के किसी भी डिवाइस को भूलकर भी तकिए के नीचे रखकर न सोएं। अगर डिवाइस किसी पावर सोर्स से जुड़ा है या चार्ज हो रहा है और आप उसे अपने पास रखकर सो रहे हैं तो ये एक बड़ी मिस्टेक हो सकती है। हमेशा फोन को चार्ज करते समय उसी कंपनी का चार्जर इस्तेमाल करना चाहिए, ऐसा नहीं करने से फोन में ओवर हीटिंग की समस्या होने लगती है और फोन की बैटरी भी जल्दी खराब हो जाती है।

रात भर न करें चार्ज

ये गलती तो लगभग हर स्मार्टफोन यूजर करता है, उन्हें लगता है कि फोन को एक बार चार्जिंग पर छोड़ देते हैं और जब फुल बैटरी हो जाएगी तो इस्तेमाल कर लेंगे लेकिन यहां आपको ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि आपके फोन की बैटरी अधिकतम दो से तीन घंटों में चार्ज हो जाती है लेकिन उसके बाद भी उसमें चार्जिंग फ्लो होती रहती है जो सही नहीं रहती।

ये भी पढ़े :  Online Shopping Tips: शॉपिंग से पहले रखें इन खास बातों का ख्याल, वरना हो सकता है बड़ा झोल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you