टेकआपके हर एक्टिविटी पर नजर है Instagram की, बचने...

आपके हर एक्टिविटी पर नजर है Instagram की, बचने के लिए फटाफट ऑफ कर लें ये सेटिंग

-

होमटेकआपके हर एक्टिविटी पर नजर है Instagram की, बचने के लिए फटाफट ऑफ कर लें ये सेटिंग

आपके हर एक्टिविटी पर नजर है Instagram की, बचने के लिए फटाफट ऑफ कर लें ये सेटिंग

Published Date :

Follow Us On :

Instagram Settings: अगर आपको लग रहा है कि आपका फोन में मौजूद तमाम तरह के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से आपके पर्सनल इंफॉर्मेशन किसी दूसरे व्यक्ति तक नहीं पहुंच रही है तो आप बिल्कुल गलत है. क्योंकि लोगों के बीच काफी लोकप्रिय इंस्टाग्राम अप आपकी हर एक एक्टिविटी पर नजर जमा कर बैठा हुआ है. जो आपकी हर एक्टिविटी को ट्रैक कर इस बात की जानकारी लगता है कि आप अलग-अलग ऐप से क्या सर्च कर रहे हैं. हालांकि, आप चाहें तो इसे ऑफ भी कर सकते है..

मेटा की सबसे पॉपुलर प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर लोग अपनी पसंद के अनुसार वीडियो फोटोस बनाकर अपने फैंस से जुड़ना चाहते हैं. लेकिन इस प्लेटफार्म को स्मार्टफोन में यूज करने से पहले आपके पर्सनल इंफॉर्मेशन डिटेल मांग ली जाती है. वहीं इस पर्सनल इंफॉर्मेशन डिटेल को देने से कुछ लोग निकाल कर देते हैं तो कुछ लोग बिना सोचे समझे दे देते हैं. अगर आप भी दे चुके हैं तो आप इसे एक सेटिंग की मदद से आप कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: ऑनलाइन पैसा कमाएं बिना ताम झाम के, इन App से भी निकल जायेगा हर रोज की पॉकेट मनी, देखें

ये फीचर का करें इस्तेमाल

मेटा की ओर से इस प्राइवेसी फीचर को सबसे पहले फेसबुक पर लॉन्च किया गया था. जिसके बाद इसे इंस्टाग्राम का हिस्सा बना दिया गया. जिसका नाम Activity off meta technology रखा गया है. यूजर्स इसकी मदद से अपनी हर एक एक्टिविटी को ब्लाक कर सकता है. ताकि उनके हाथ पर्सनल इंफॉर्मेशन न लग सके.

ऐसे करें इस्तेमाल

• आप बेहतर प्राइवेसी के लिए अकाउंट सेंटर में जाकर देख सकते हैं.

• यहां पर यूजर सपने पर्सनल इंफोर्मेशन के साथ-साथ वीडियो फोटोस की रिसर्च रख सकता है.

• आपको अपने स्मार्टफोन में मौजूद इंस्टाग्राम अकाउंट में जाकर सेटिंग और प्राइवेसी के सेक्शन में जाकर सारी जानकारी देख सकते है.

• यहां पहुंचने के बाद आपने अनुसार अपनी प्राइवेसी ब्लॉक कर सकते है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you