टेकHow to remove Yogi-Modi wallpaper: कैसे हटाएं फोन से...

How to remove Yogi-Modi wallpaper: कैसे हटाएं फोन से योगी-मोदी का वॉलपेपर, सिर्फ करना है ये छोटा सा काम

-

होमटेकHow to remove Yogi-Modi wallpaper: कैसे हटाएं फोन से योगी-मोदी का वॉलपेपर, सिर्फ करना है ये छोटा सा काम

How to remove Yogi-Modi wallpaper: कैसे हटाएं फोन से योगी-मोदी का वॉलपेपर, सिर्फ करना है ये छोटा सा काम

Published Date :

Follow Us On :

How to remove Yogi-Modi wallpaper: अगर आपके पास भी योगी सरकार द्वारा वितरित किया गया फोन है तो आपको वॉलपेपर पर पहले से ही योगी-मोदी का फोटो देखने को मिलता है लेकिन अधिकतर लोग इस फोटो को देखकर तंग आ जाते हैं और इसको रिमूव करने के तरीके खोजने लगते हैं. हालांकि तमाम तरह के तामझाम करने के बाद भी कोई कारगर तरीका नहीं मिलता है. जिसके सहारे वॉलपेपर से फोटो को हटाया जा सके. आज हम आपको एक कमाल की ट्रिक बताने वाले हैं. जिसके तहत आप कुछ ही मिनटों में फोटो को रिमूव कर पाएंगे तो चलिए फिर जान लेते हैं इस ट्रिक के बारे में.

ऐसे रिमूव करें वॉलपेपर

योगी-मोदी के फोटो को वॉलपेपर से फोटो को रिमूव करने के लिए हम कुछ प्रोसेस बता रहे हैं जिनकी मदद से आप इस काम को आसानी से कर सकते हैं.

How to remove Yogi-Modi wallpaper
How to remove Yogi-Modi wallpaper
  • आपको अपने स्मार्टफोन की सेटिंग में जाना है. स्क्रॉल करेंगे तो सबसे नीचे About Phone पर क्लिक कर देना है. इसके बाद रिसेट करने का ऑप्शन आ जाएगा. इस पर क्लिक करने के बाद Factory Data Reset> दिखाई देगा. रीसेट होने में डिवाइस कुछ मिनटों का वक्त ले सकता है.
  • रीसेट होने के बाद फोन फिर से उसी कंडीशन में जाएगा, जैसा कि नया होता है. जब फोन रीसेट हो जाएगा तो वेलकम दिखाई देगा ठीक थोड़ी देर बाद Start पर क्लिक करना होगा आपके सामने Terms And Conditions का ऑप्शन आएगा. जिस पर क्लिक करके नेक्स्ट स्टेप पर आगे बढ़ जाना है.
  • इसके बाद आपको Next पर क्लिक करके AGREE पर क्लिक कर देना है. इसके बाद Authantication स्टार्ट हो जाएगी और ध्यान रहे जैसे ही ऑथेंटिकेशन 50 %से ज्यादा और 90 %से कम हो इसके बीच में ही आपको अपने फोन का हॉटस्पॉट जरूर ऑफ कर देना होगा. इससे आपके फोन में एरर शो होगा.

ये भी पढ़ें-  Byju’s Layoffs: बायजूस के कर्मचारियों फिर गिरेगी गाज, कंपनी ने कर ली है छंटनी की तैयारी

  • जिस तरह से आप लोग नोटिफिकेशन चेक करते हैं और वहां करने के बाद आपको उस SETTING में चले जाना है सेटिंग में जाने के बाद आपको About Phone पर क्लिक करना है. इसके बाद उस Software Informtion पर क्लिक करेंगे और Knox configuration उसके बाद Legal information पर क्लिक करने का ऑप्शन दिखाई देगा.
  • Legal information पर क्लिक करने के बाद आप एक Pop-up शो होगा. जिस पर OK करना होगा. इसके बाद आपकी प्रोसेस पूरी तरह कंप्लीट हो जाएगी जिसके बाद आप जब आप अपने होमस्क्रीन पर जाएंगे तो आपको योगी और मोदी का वॉलपेपर नहीं दिखाया जाए तो इसके लिए आपको अपने फोन को होमस्क्रीन के बटन से ही कट करना होगा.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you