ऑटो₹6 लाख के भीतर का है बजट! तो खरीदें...

₹6 लाख के भीतर का है बजट! तो खरीदें मारुति की ये चमचमाती कार, बिना रुके देगी 25KM की माइलेज

-

होमऑटो₹6 लाख के भीतर का है बजट! तो खरीदें मारुति की ये चमचमाती कार, बिना रुके देगी 25KM की माइलेज

₹6 लाख के भीतर का है बजट! तो खरीदें मारुति की ये चमचमाती कार, बिना रुके देगी 25KM की माइलेज

Published Date :

Follow Us On :

Maruti Wagon R : यदि आपका भी बजट 6 लाख रुपए (Cars under 6 lakh) से कम है और एक बढ़िया माइलेज देने वाली कर खरीदना चाह रहे हैं, तो आपको यह खबर निश्चित रूप से पढ़ना चाहिए. हम आपके लिए एक ऐसी वाहन ढूंढ कर लाए हैं जो 25 किलोमीटर का माइलेज देती है. जी हां! हम जिस कार के बारे में आपको बता रहे हैं उसका नाम Maruti Wagon R है. मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) कि ये सबसे अधिक बिकने वाली कारों में से एक है ऐसे में चलिए आपको इसके बारे में डिटेल्स बताते हैं.

Maruti Wagon R : इंजन डिटेल

इस कार में दो पेट्रोल इंजन ऑफर किए गए हैं. इसका पहला इंजन 1.0 लीटर का है जो 67पीएस की पावर और 89एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. जबकि दूसरा इंजन 1.2 लीटर का है और ये 90पीएस की पावर और 113एनएम का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है. Maruti Wagon R सीएनजी विकल्प भी मिलता है और ये केवल 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से कनेक्टेड है.

ये भी पढ़ें: स्पलेंडर का काम तमाम करने आ गई ये इलेक्ट्रिक बाइक, सिंगल चार्ज में देगी 171KM का रेंज, लुक भी है खूबसूरत

माइलेज डिटेल

आपकी जानकारी के लिए बता दें मारुति सुजुकी वैगन आर (Maruti Wagon R) 1.0 लीटर पेट्रोल MT वेरिएंट – 23.56 किलोमीटर प्रति लीटर, एएमटी वेरिएंट 24.43 लीटर, 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन 24.35 किलोमीटर प्रति लीटर और एएमटी 25 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज ऑफर करती है. जबकि सीएनजी मॉडल 34.05Km/kg का रेंज देने में सक्षम है.

इनसे होता है मुकाबला

मारुति वैगन आर (Maruti Wagon R) का मुकाबला टाटा टियागो, Citroen C3 जैसे कारों से होता है इसमें 7 इंच का टच स्क्रीन डिस्प्ले, 4 स्पीकर म्यूजिक सिस्टम, ड्यूल फ्रंट एयर बैग्स आदि मिलते हैं. वहीं, इसकी कीमत 5.54 लाख रूपए से शुरू होती है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you