टेकByju’s Layoffs: बायजूस के कर्मचारियों फिर गिरेगी गाज, कंपनी...

Byju’s Layoffs: बायजूस के कर्मचारियों फिर गिरेगी गाज, कंपनी ने कर ली है छंटनी की तैयारी

-

होमटेकByju’s Layoffs: बायजूस के कर्मचारियों फिर गिरेगी गाज, कंपनी ने कर ली है छंटनी की तैयारी

Byju’s Layoffs: बायजूस के कर्मचारियों फिर गिरेगी गाज, कंपनी ने कर ली है छंटनी की तैयारी

Published Date :

Follow Us On :

Byju’s Layoffs: देश की प्रतिष्ठित एडटेक कंपनी अगले चरण की छंटनी की तैयारी कर रही है. इस राउंड में तकरीबन 500 से 1000 कर्मचारियों के ऊपर गाज गिरने वाली है. इस कंपनी ने साल 2020 में खूब तरक्की की थी कोरोना के दौरान Byju’s ने बड़े स्तर पर हायरिंग की थी लेकिन अब धीमी ग्रोथ के कारण जल्द ही कंपनी एक हजार कर्मचारियों को निकालेगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस छंटनी के दौरान मार्केटिंग, बिजनेस डेवलपमेंट और सेल्स में काम करने वालों की नौकरी जा सकती है.

ये भी पढ़ें- Infinix Zero 30 5G: लॉन्च से पहले ही लीक हुईं इस स्मार्टफोन की डिटेल, फीचर्स में कर देगा सबकी खटिया खड़ी

इस महीने में निकाले जाएंगे 1000 कर्मचारी

बता दें इस महीने के शुरुआत में बायजूस के द्वारा करीब 1000 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया गया है. निकाले गए लोगों में कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वाले कर्मचारी और ऑन-ग्राउंड कर्मचारी मुख्य तौर शामिल थे. इसके अलावा ऑन-ग्राउंड सेल्स टीम, रैंडस्टेड और चैनलप्ले जैसे थर्ड पार्टी स्टाफर्स को भी निकाला गया है.

धीमी हो रही है ग्रोथ

कर्मचारियों को निकालने के पीछे का कारण कंपनी की धीमी ग्रोथ है. बीते साल से ही कंपनी अपनी आर्थिक स्थिति को सुधारने की कोशिश कर रही है. हालांकि लगातार कंपनी के गिरते ग्राफ के चलते ये स्थिति बिगड़ चुकी हैं. बता दें साल 2022 में भी करीब 2,500 कर्मचारियों को निकाला गया था.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you