टेकiPhone 15 में लगा ये खास एक्शन बटन कैसे...

iPhone 15 में लगा ये खास एक्शन बटन कैसे करेगा काम, यहां देखें

-

होमटेकiPhone 15 में लगा ये खास एक्शन बटन कैसे करेगा काम, यहां देखें

iPhone 15 में लगा ये खास एक्शन बटन कैसे करेगा काम, यहां देखें

Published Date :

Follow Us On :

Apple ने हाल के दिनों में आईफोन 15 (iPhone 15) और 15 प्रो को मार्केट में लॉन्च किया है. हालांकि 14 प्रो के जैसा ही दिखने में 15 Pro लग रहा है. वहीं डिजाइन में भी बड़ा कोई बदलाव नहीं देखने को नही मिला है, कंपनी अपने इवेंट के दौरान कहां कि, आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो मैक्स के ट्रेडिशनल रिंग साइलेंट बटन की जगह अब फोन के लेफ्ट साइड में नया एक्शन बटन इस्तेमाल किया गया है. आइए इस बटन की खास बटन के बारे मे जानते हैं.

Iphone 15
iPhone 15

कैसे काम करेगा ये बटन ?

दरअसल, बाय डिफ़ॉल्ट यह एक्शन बटन साइलेंट और रिंग मोड की तरह काम करेगा. दोनों इसके लिए आपको फ्रेश कर हो होल्ड करना पड़ेगा. जब तक आपको हैट्रिक फीडबैक नहीं मिल जाता है. लेकिन सबसे पहले आपको सेटिंग में जाकर इस एक्शन बटन को कस्टमाइज मोड में करना होगा. इसके अलावा आप इस एक्शन बटन की मदद से साइलेंट करने के अलावा फोटो भी क्लिक कर सकते हैं.

ये भी पढ़े : Bionic Eyes: अब नेत्रहीन भी देख पाएंगे दुनिया, वैज्ञानिकों ने खोजा ये समाधान

वॉइस रिकॉर्ड के लिए वॉयस मेमोज करें ओपन

इसके अलावा ऑडियो रिकॉर्ड करने के लिए वायरस में मेमोज को ओपन करना होगा. साथ ही किसी एक से सिबिलिटी फीचर को भी लॉन्च किया जा सकता है. जब भी आप आईफोन 15 प्रो के एक्शन बटन को लॉन्च करेंगे आपको डायनेमिक Island में विज़ुअल फ़ीडबैक नजर आएगा. सरल शब्दों में समझा जाए तो यह बटन एक तरह से बैक टैप के रूप में काम करता है.

जिसमें आईफोन की बैक को टैप कर फ्लैशलाइट ऑन करना और सारी शॉर्टकट रन करने जैसे काम को एक साथ करना इसके लिए आईफोन के अंदर नहीं जाना पड़ता है. वहीं अगर कीमत की बात की जाएं तो iphone 15 pro 128 GB की कीमत 1,31,900 रूपए और iphone 15 pro max 256 GB की कीमत 1,59,900 रुपए है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

ICC का Srilanka Cricket Board पर बड़ा एक्शन, इस कारण सदस्यता हुई रद्द

ICC: विश्वकप में लगातार हार और सरकार द्वारा बोर्ड...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you