टेककैसे अलग है ट्विटर के टक्कर पर लाया गया...

कैसे अलग है ट्विटर के टक्कर पर लाया गया THreads ऐप,क्या हमें यूज करना चाहिए, जानें इसके बारे में सबकुछ

-

होमटेककैसे अलग है ट्विटर के टक्कर पर लाया गया THreads ऐप,क्या हमें यूज करना चाहिए, जानें इसके बारे में सबकुछ

कैसे अलग है ट्विटर के टक्कर पर लाया गया THreads ऐप,क्या हमें यूज करना चाहिए, जानें इसके बारे में सबकुछ

Published Date :

Follow Us On :

THreads ऐप को ट्विटर के प्रतिद्वंदी के तौर पर लॉन्च कर दिया गया है. यह सोशल नेटवर्किंग ऐप सीधे तौर ट्विटर की टक्कर पर इंस्टाग्राम के द्वारा पेश किया है. इसमें कुछ फीचर्स इंस्टाग्राम के जोड़े गए हैं तो कुछ फीचर्स ट्विटर की तरह ही देखने को मिलते हैं. इसे आप इन दोनों एप्स के फीचर्स का समायोजन मान सकते हैं. बस फर्क इतना है ट्विटर अलग कंपनी है तो इंस्टाग्राम का प्रतिनिधित्व तो अलग है ही. दरअसल जब से ट्विटर ने पैसे वसूलना शुरू किया है तब से ही यूजर्स उसका अल्ट्रनेट खोज रहे हैं. ऐसे यूजर्स कन्फ्यूज हैं कि आखिर उन्हें THreads ऐप यूज करना चाहिए कि नहीं, इस लेख में हम इसी के बारे में बात कर रहे हैं तो चलिए फिर जान लेते हैं.

ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड

इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है. अगर आप आईओस यूजर हैं तो एप्पल ऐप स्टोर से इसे इंस्टॉल कर सकते हैं. इसके साथ ही इस एप्लीकेशन को आसानी से डेस्कटॉप पर भी यूज किया जा सकता है. नीचे हम आपको इस ऐप से जुड़ी कुछ जरूरी बातें बता रहे हैं.

  • इस पर यूजर्स को सिर्फ 500 कैरेक्टर में ही अपनी बात पोस्ट करने की अनुमति होगी. इस पर फोटो और वीडियो शेयर कर सकेंगे. हालांकि THreads ऐप पर 5 मिनट से ज्यादा की लेंथ के वीडियो नहीं शेयर किए जा सकते हैं.
  • अगर आप पहले से ही इंस्टाग्राम इस्तेमाल करते हैं तो आपको इस पर अकाउंट बनाने की जरूरत नहीं है. ये ऑटोमेटिकली इंस्टाग्राम से लॉगिन हो जाएगा. सिर्फ आपको ऐप स्टोर से इसे डाउनलोड़ करना होगा.
  • इस पर लॉगिन करने के बाद आपके सामने तमाम THreads ऐप यूजर्स की आईडी को फॉलो कर सकेंगे, सर्च बार में टाइप करके भी किसी को फॉलो किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- amazon prime day sale: अमेजन पर शुरू होने वाली है धमाकेदार सेल, मिलेगा ताबड़तोड़ डिस्काउंट, जल्दी करें

  • थ्रेड पर आप अपनी प्रोफाइल को अपने हिसाब से पर्सनल और प्राइवेट दोनों ही मोड में रख सकते हैं.
  • इस ऐप का लुक और यूजर इंटरफेस काफी हद तक इस्टाग्राम से मिलता जुलता ही है. फिलहाल इस पर किसी भी तरह के एड नहीं दिखते हैं लेकिन भविष्य में इस पर एड दिख सकते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you