टेकGoogle pixel 7a VS Oneplus 11R में से किसे...

Google pixel 7a VS Oneplus 11R में से किसे खरीदना आपके लिए होगा बेस्ट,जानें पूरा अंतर

-

होमटेकGoogle pixel 7a VS Oneplus 11R में से किसे खरीदना आपके लिए होगा बेस्ट,जानें पूरा अंतर

Google pixel 7a VS Oneplus 11R में से किसे खरीदना आपके लिए होगा बेस्ट,जानें पूरा अंतर

Published Date :

Follow Us On :

Google pixel 7a VS Oneplus 11R: हाल ही में भारतीय बाजार में Google ने अपनी Pixel सीरीज में नए स्मार्टफोन Google Pixel 7a और Oneplus ने 11R को लॉन्च किया था. अगर इन दोनों स्मार्टफोन में से आप किसी भी स्मार्टफोन को लेना चाहते हैं तो आज आपको दोनों स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशन,कीमत आदि के बारे में जरूर जाना चाहिए, जिससे कि आप इन दोनों स्मार्टफोन में से बेहतर स्मार्ट फोन को खरीद सकें.तो चलिए आपको सबसे पहले Google pixel 7a के बारे में बताते हैं.

Google pixel 7a VS Oneplus 11R
Google Pixel 7a

स्पेसिफिकेशन

Pixel 7a स्मार्टफोन Pixel 6a का अपग्रेड वेरिएंट है.स्मार्टफोन में 6.1 इंच की OLED फुल HD डिस्प्ले है. जिसका रिफ्रेश रेट 90 हर्टज है. स्मार्टफोन को डस्ट और पानी से बचाव के लिए IP67 रेटिंग दी गई है.साथ ही ये फोन Tensor G2 चिपसेट से लैस होगा.

ये भी पढ़ें:Wifi using tips: वाई-फाई यूज करते समय रखें इन बातों का ध्यान, नहीं तो नुकसान होने में नहीं लगेगी देर, पढ़ें डिटेल

रैम

स्मार्ट फोन में रैम की बात करें तो इसमें 8GB रैम और 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज दिया गया है. स्मार्टफोन एंड्राइड 13 पर संचालित होता है जिसे एंड्राइड 14 बीटा पर भी अपग्रेड किया जा सकता है. स्मार्टफोन में सेफ्टी के लिए Titan M2 चिपसेट के आता है.

कैमरा

स्मार्टफोन में 64 मेगापिक्सल का कैमरा, 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा मिलता है. स्मार्टफोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 13 मेगापिक्सल का कैमरा भी दिया गया है. गूगल का दावा है कि रात में यह सेल्फी कैमरा शानदार तस्वीरें खींचता है.

बैटरी

स्मार्टफोन के पावर देने के लिए 4385 mAh की बैटरी आती है जिसे बैटरी 20 वाट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट हासिल है. इसके साथ-साथ बैटरी 18 वाट वायरलेस चार्जिंग भी सपोर्ट करती है. खास बात यह है कि इसमें ग्राहकों को मनोरंजन करने के लिए यूट्यूब प्रीमियम और गूगल वन का सब्सक्रिप्शन बिल्कुल फ्री मिलेगा.

कीमत और ऑफर्स

स्मार्ट फोन की कीमत की बात करें तो इसे भारत में ₹39999 की कीमत पर खरीदा जा सकता है.ये कीमत छूट के बाद है.वैसे इसकी MRP ₹43999 है.इसे ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकता है अगर ग्राहक इसे एचडीएफसी बैंक कार्ड से लेता है तो उसे ₹4000 की छूट का लाभ मिलेगा. पिक्सेल डिवाइस के बदले स्मार्टफोन लेने पर ₹4000 के एक्सचेंज ऑफर का भी लाभ ग्राहक उठा सकते हैं.इसके साथ साथ कंपनी स्मार्टफोन का 1 साल तक के लिए फ्री स्क्रीन डैमेज प्रोडक्शन ऑफर भी दे रही है.

Google pixel 7a VS Oneplus 11R
OnePlus 11R 5G (Image Source-Google)

OnePlus 11R 5G

स्पेसिफिकेशन

OnePlus 11R 5G की डिस्प्ले की बात करें तो स्मार्टफोन में 6.74 इंच फुल HD कर्व्ड AMOLED
डिस्प्ले उपलब्ध कराई गई है जो 120 हर्ट्ज़ तक रिफ्रेश रेट को सपोर्ट के साथ है. प्रोसेसर की बात करें तो स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8+ Gen 2 5G प्रोसेसर उपलब्ध है. फोन में रैम की बात करें तो उसमें 16GB रैम के साथ 256GB और 512GB तक इनबिल्ड स्टोरेज का विकल्प दिया गया है.

कैमरा

OnePlus 11R 5G में कैमरे की बात करें तो फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप किया गया है. फोन में 50 मेगापिक्सल सोनी IMX890 का पहला कैमरा,8 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड-ऐंगल का दूसरा कैमरा और 2 मेगापिक्सल के मैक्रो सेंसर के साथ फ्रंट में
16 मेगापिक्सल का तीसरा कैमरा दिया है. फोन के कैमरे से 30fps पर 4K क्वॉलिटी की वीडियो को रिकॉर्ड किया जा सकता है.

बैटरी और कीमत

फोन की बैटरी की बात करें तो स्मार्टफोन में 5000mAh बैटरी दी गई है जिसे 100W का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है. फोन की कीमत की बात करें तो OnePlus 11R में 8 GB रैम व 256 जीबी स्टोरेज वेरियंट के दाम ₹39,999 हैं. जबकि 16 जीबी रैम व 256 जीबी स्टोरेज वेरियंट के दाम ₹44,999 रखे गए हैं.फिलहाल फोन पर बैंक ऑफर और डिस्काउंट भी चल रहा है.उन्हें आप ई-कॉमर्स साइट पर चेक कर सकते हैं.

(फोन की कीमतें ई-कॉमर्स वेबसाइट की जानकारी पर आधारित है इनमें कभी भी बदलाव हो सकता है)

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you