टेकGoogle I/O 2023 में खुला गैजेट्स का पिटारा, पिक्सेल...

Google I/O 2023 में खुला गैजेट्स का पिटारा, पिक्सेल के अलावा लॉन्च हुआ बहुत कुछ, पढ़ें क्या कुछ रहा खास

-

होमटेकGoogle I/O 2023 में खुला गैजेट्स का पिटारा, पिक्सेल के अलावा लॉन्च हुआ बहुत कुछ, पढ़ें क्या कुछ रहा खास

Google I/O 2023 में खुला गैजेट्स का पिटारा, पिक्सेल के अलावा लॉन्च हुआ बहुत कुछ, पढ़ें क्या कुछ रहा खास

Published Date :

Follow Us On :

Google I/O 2023 का आयोजन कैलिफोर्नीयां में किया गया. इस इवेंट में कंपनी ने कुछ गैजेट्स को लॉन्च किया तो कुछ की झलक देखने को मिली. इस इवेंट में कंपनी गूगल पिक्सेल को लॉन्च कर दिया है. बता दें ये टैबलेट पिछले साल कंपनी के द्वारा महज डिजाइन के रूप में पेश किया गया था हालांकि, अब इसको $499 में लॉन्च किया गया है. इसके अलावा भी इस इवेंट में कंपनी ने कई गैजेट्स का पिटारा खोला है. जिसके बारे में हम आपको डिटेल में बताने वाले हैं.

लॉन्च हुआ गूगल पिक्सेल टैबलेट

Google I/O 2023
image source-google

जिस टैबलेट को इस इवेंट में लॉन्च किया गया है. वह फीचर्स के मामले में काफी बेहतरीन है. इसमें टेंसर जी 2 चिप के साथ टाइटन एम 2 चिपसेट का प्रोसेसर प्रदान किया गया है. ये 8 जीबी रैम और 128 व 256 जीबी वेरिएंट के साथ आता है. इसमें क्वाड स्पीकर सेटअप दिया गया है. कनेक्टिविटी लिहाज से इसमें ब्लूटूथ 5.2, वाई-फाई 5 और यूडब्ल्यूबी सपोर्ट दिया गया है. इसकी कीमत $499 रखी गई है. फिलहाल इसे कुछ चुनिंदा देशों से ही खरीदा जा सकता है. इसकी बैटरी को एक बार की चार्जिंग करीब 12 घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकता है.

पिक्सेल फोल्ड ने दी दस्तक

image source-google

कंपनी का ये चर्चित फोन लंबे समय से यूजर्स के बीच बज क्रिएट किए हुआ था अब इसे कंपनी के द्वारा लॉन्च किया जा चुका है. इसमें परफॉर्मेंस के लिए Google Tensor G2 SoC दिया गया है. वहीं इसमें रियर में ट्रिपल रियर कैमरा दिए गए हैं. ये तीनों ही सेंसर अलग काम करते हैं. इनमें एक अल्ट्रा वाइड सेंसर,एक टेलीफोटो कैमरा दिया गया है. इसे 1799 डॉलर (लगभग 1,47,405 रुपये) में खरीदा जा सकता है. इसकी सीधी टक्कर ओप्पो और सेमसंग के फोल्डेबल फोन से होने वाली है.

पिक्सल 7a भी हुआ लॉन्च

इस इवेंट में गूगल पिक्सल 7a को भी लॉन्च किया गया है. इसकी कीमत 43,999 रुपये गई है. इसे आप फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं. फीचर्स की बातस करें तो इसमें गूगल टेंसर जी 2 चिपसेट दिया गया है. 6.1 इंच की डिस्प्ले जो कि 90 हर्टज के रिफ्रेश रेट के सपोर्ट के साथ आती है. कैमरा इसमें 64+12MP का जबकि सेल्फी के लिए 10.8MP फ्रंट कैमरा दिया गया है. पावर के लिए 4400 MAh की बैटरी दी गई है. जो कि फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. ये फोन 8 जीबी रैम और 128 जीबी नॉन एक्सपेंडेबल स्टोरेज के साथ आता है.

ये भी पढ़ें- RAM क्या है, पहले एक जीबी में ही हो जाता था सब कुछ, अब एक टेराबाइट भी पड़ जाती है कम, जानें पूरा खेल

लॉन्च हुआ गूगल बार्ड

Google I/O 2023
image source-google

गूगल के द्वारा इस इवेंट में चैटबोर्ड गूगल बार्ड को भी पेश किया है. ये गूगल की टक्कर पर लॉन्च किया गया है. बता दें ये 180 देशों के यूजर्स के लिए उपलब्ध है. गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई का कहना कि वह इसे समय के साथ और भी एडवांस करेंगे.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you