टेकनहीं याद है Google Account का पासवर्ड, तो ऐसे...

नहीं याद है Google Account का पासवर्ड, तो ऐसे लॉगिन करें अकाउंट, पढ़ें पूरी डिटेल

अगर आप अपने गूगल अकाउंट (Google Account) का पासवर्ड बार-बार भूल जाते हैं तो आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. क्योंकि आपकी मदद करने के लिए Passkey आ गया है.

-

होमटेकनहीं याद है Google Account का पासवर्ड, तो ऐसे लॉगिन करें अकाउंट, पढ़ें पूरी डिटेल

नहीं याद है Google Account का पासवर्ड, तो ऐसे लॉगिन करें अकाउंट, पढ़ें पूरी डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Google Passkey Account: आज लोग अपने मोबाइल में तमाम तरह के अप और गूगल अकाउंट का यूज करते हैं और ऐसे में लोग उसे उसकी सेफ्टी के लिए पासवर्ड का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन कई बार लोग अक्सर भूल जाते हैं. अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. क्योंकि आपकी मदद करने के लिए Passkey आ गया है. आइए पहले यही जान लेते हैं ये Passkey क्या है ?

google Passkey
google Passkey

Passkey क्या है ?

गूगल (Google) अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर सिक्योरिटी के लिए नए फीचर लाता रहता है. ऐसे में अपने उधर को सरप्राइज देते हुए गूगल ने पास किए फीचर रोल आउट किया है. जिसकी वजह से आपको लॉगिन करना बेहद आसान हो गया है.

ये भी पढ़ें: आपकी हेल्थ का पूरा ख्याल रखेगी Promate XWatch B19 स्मार्टवॉच, शुरुआती कीमत है बस इतनी

क्या फायदा और कैसे करता है काम ?

• अगर आप इसका इस्तेमाल करते हैं तो इसके बाद आपको किसी भी वेबसाइट या अप में लॉगिन करने के लिए किसी तरह के पासवर्ड और यूजर्स आईडी की जरूरत नहीं होगी.

• इसे शुरू करने के लिए सबसे पहले आपको अपने एप्लीकेशन में जाकर Sign in करना होगा और क्रिएट Passkey की की बटन को टैप करना होगा.

• अब आपके पासकी में स्टोर इनफॉरमेशन को चेक करना होगा. जिसके बाद आपके passkey क्रिएट करने के लिए डिवाइस स्क्रीन अनलॉक करके उसे करना होगा.

• इसके बाद आप आसानी से इसका इस्तेमाल कर सकेंगे. हालांकि, यह एंड्रॉयड 9 और उससे ऊपर के डिवाइस में ही मिलेगा.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमा

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you