टेकGadgets For Students: स्‍टूडेंट लाइफ में बहुत काम आते...

Gadgets For Students: स्‍टूडेंट लाइफ में बहुत काम आते हैं ये कमाल के गैजेट्स, कॉलेज शुरू होने से पहले खरीद लें, नहीं तो होगी दिक्कत

-

होमटेकGadgets For Students: स्‍टूडेंट लाइफ में बहुत काम आते हैं ये कमाल के गैजेट्स, कॉलेज शुरू होने से पहले खरीद लें, नहीं तो होगी दिक्कत

Gadgets For Students: स्‍टूडेंट लाइफ में बहुत काम आते हैं ये कमाल के गैजेट्स, कॉलेज शुरू होने से पहले खरीद लें, नहीं तो होगी दिक्कत

Published Date :

Follow Us On :

Gadgets For Students: गैजेट्स ही हैं जिनकी वजह से हमारी लाइफ बहुत आसान हो गई है. घंटों का काम हम इनकी मदद से मिनटों में कर सकते हैं, इसकी जरूरत हर किसी को अलग-अलग काम के लिए होती है. वहीं स्टुडेंट्स के लिए भी गैजेट्स बहुत मायने रखते हैं. हम कुछ गैजेट्स लेकर आए हैं जो आपके काम को कुशल बना देंगे.

Portable Hard Drive

अगर हमें किसी भी चीज को सेव करके रखना होता है तो हमारे लिए एक पैन ड्राइव होना बहुत जरूरी हो जाता है. आप इस डिवाइस में पढ़ाई से संबधित सामान किसी भी चीज को सहेज रख सकते हो साथ ही किसी भी खास चीज को सुरक्षित रखने के लिए भी पैनड्राइव आपके लिए बहुत जरूरी होता है.

USB Swivel Charge

आपके पास एक अतिरिक्त केवल होना बेहद जरूरी है, कब किस चीज की जरूरत पड़ जाए हमें नहीं पता होता है. डेटा को शेयर करने के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता है. किसी ऐसी स्थिति में जब किसी से डेटा लेना चाह रहे हैं तो इसके जरिए बड़ी आसानी से ले सकते हैं.

LED Desk Lamp

आपके पास LED Desk Lamp होना बेहद जरूरी है ये उस समय बेहद कारगर साबित होती है जब आप किसी जरूरी काम को कर रहे होते हैं और मुख्य लाइट के कारण किसी दूसरे व्यक्ति को दिक्कत होती है. इस लाइट के जरिए काम आसान बन जाते हैं और आप घंटों तक काम को कर सकते हैं.

Photo Printer

आज कल हर कोई प्रिंट हुए नोट्स ही प्रेफर करता है. इन्हें शॉप पर जाकर प्रिंट करवाना हर कॉस्टली पड़ जाता है. ऐसे में हमारे पास एक प्रिंटर जरूर होना चाहिए, जिसके जरिए हम अपने नोट्स वगेरह को खुद से ही प्रिंट कर सकें. मार्केट में किफायती दाम पर कई कंपनियों के प्रिंटर्स मौजूद हैं. जिन्हें आप खरीद सकते हैं.

ये भी पढ़ें-  108 MP वाले Realme 10 pro Plus 5G पर मिल रहा धमाकेदार डिस्काउंट,फटाफट देखें डिटेल

A Good Laptop

किसी भी स्टुडेंट की पढ़ाई में अहम भूमिका निभाता है लैपटॉप, आपके पास एक बढ़िया क्वालिटी का लैपटॉप होना चाहिए जिसके जरिए आप पढ़ाई से संबधित सारे काम निबटा सकें. जब आप नया लैपटॉप खरीदें तो कोशिश करें उसका प्रोसेसर और बैटरी दोनों ही बढ़िया क्वालिटी के हों.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

इस लग्जरी गाड़ी के फीचर्स में कोई नहीं टिकता है सामने,जानें mecrcedes SLSS AMG की खासियत

mecrcedes SLSS AMG: जर्मन ऑटोमोबाइल कंपनी मर्सडीज बेंज प्रीमियम गाड़ियां...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you