ऑटोइस लग्जरी गाड़ी के फीचर्स में कोई नहीं टिकता...

इस लग्जरी गाड़ी के फीचर्स में कोई नहीं टिकता है सामने,जानें mecrcedes SLSS AMG की खासियत

-

होमऑटोइस लग्जरी गाड़ी के फीचर्स में कोई नहीं टिकता है सामने,जानें mecrcedes SLSS AMG की खासियत

इस लग्जरी गाड़ी के फीचर्स में कोई नहीं टिकता है सामने,जानें mecrcedes SLSS AMG की खासियत

Published Date :

Follow Us On :

mecrcedes SLSS AMG: जर्मन ऑटोमोबाइल कंपनी मर्सडीज बेंज प्रीमियम गाड़ियां बनाने के लिए पूरी दुनिया में अपना सिक्का चलाती है. कंपनी की गाड़ी आम आदमी की बजट रेंज से बाहर होती है. इस कंपनी के द्वारा तैयार की गई कारों में कमाल के फीचर्स पेश किए जाते हैं. देखने में गाड़ियों का लुक काफी प्रीमियम लगता है. आज के इस लेख में हम आपको कंपनी की चर्चित कार mecrcedes SLSS AMG के फीचर्स और कीमत के बारे में जानकारी देने वाले हैं.

mecrcedes SLSS AMG इंजन

mecrcedes SLSS AMG
mecrcedes SLSS AMG

कंपनी के द्वारा इस गाड़ी में 1 पेट्रोल इंजन का ऑप्शन ऑफर किया जाता है. मर्सडीज का यह इंजन 6208 सीसी क्षमता के साथ में आता है. इसमें सिलेंडर्स की संख्या आठ है जो 6800 आरपीएम पर अधिकतम शक्ति 420 बीएचपी जबकि 4,750 आरपीएम पर 650 न्यूटन मीटर का टॉर्क उत्पन्न करने की क्षमता रखते हैं. गाड़ी को ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध करवाया जाता है. गाड़ी के डायमेंशन की बात करें इस 4 सीटर प्रीमियम कार की  लम्बाई 4638mm, चौड़ाई 1939mm और व्हीलबेस 2680mm है. इसमें 85 लीटर का फ्यूल टैंक दिया जाता है.

mecrcedes SLSS AMG के मुख्य फीचर्स

मर्सिडीज एसएलएस एएमजी में फीचर्स के तौर पर पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो फ्रंट, एय़र कंडीशन, ड्राइवर्स के साथ ही पैसेंजर्स के लिए एयरबैग, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल की  सुविधा, फ्रंट में फॉग लाइट्स, अलॉय व्हील दिए जाते हैं. गाड़ी महज 3.8 सेकंड में जीरो से 100 की किमी की रफ्तार पकड़ लेती है. सिक्योरिटी फीचर्स के लिहाज से देखें तो इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ब्रेक असिस्ट, पावर डोर लॉक्स, एंटी-थेफ्ट अलार्म, डे एंड नाइट रियर व्यू मिरर, ज़ेनॉन हैडलैंप जैसी सुविधाएं दी गई हैं.

ये भी पढ़ें: Hyundai exter का ये लुक जीत लेगा आपका दिल, गजब के एक्सटीरियर से सजी है कार, जानें क्या है खास

mecrcedes SLSS AMG की कीमत

mecrcedes- SLSS AMG की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 2.54 करोड़ रुपये से लेकर 2.94 करोड़ तक जाती है. बता दें कंपनी की तरफ से इस गाड़ी की समय सीमा को समाप्त कर दिया है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you