ऑटोHyundai exter का ये लुक जीत लेगा आपका दिल,...

Hyundai exter का ये लुक जीत लेगा आपका दिल, गजब के एक्सटीरियर से सजी है कार, जानें क्या है खास

-

होमऑटोHyundai exter का ये लुक जीत लेगा आपका दिल, गजब के एक्सटीरियर से सजी है कार, जानें क्या है खास

Hyundai exter का ये लुक जीत लेगा आपका दिल, गजब के एक्सटीरियर से सजी है कार, जानें क्या है खास

Published Date :

Follow Us On :

हुंडई इंडिया के द्वारा बीते दिनों Hyundai exter का लुक और डिजाइन रिवील किया था. कंपनी के द्वारा इस गाड़ी को अपने लाइन-अप में वेन्यू से नीचे लॉन्च किए जाने की खबरें हैं. जब इसका स्मॉल इमेज जारी किया था उस समय इसके बारे ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई थी हालांकि, इसके बारे में फिलहाल कुछ लीक्स सामने आ चुकी हैं. इसी कै बारे में हम आपको लेख में बताने वाले हैं.

Hyundai exter का एक्सटीरियर है कमाल

टीज की गई इमेज के आधार पर कहा जा सकता है. इसमें फ्रंट प्रोफाइल पर H-शेप के एलईडी DRL और प्रोजेक्टर लैंप के साथ में स्क्वॉयर हेडलाइट केसिंग की सुविधा दी जा सकती है. इसके बंपर में काफी खूबसूरती के साथ ग्रिल लगाई गई है. बोनट पर कंपनी का लोगो लगाया गया है. इस गाड़ी के ओआरवीएम पर इंटिग्रेटेड ब्लिंकर्स लगे हो सकते हैं. इसमें हुंडई वेन्यू जैसे रूफ सेल्स की सुविधा दी गई है.

Hyundai exter के संभावित फीचर्स

Hyundai Exter
Hyundai Exter

हुडंई ने कन्फर्म किया है कि इस गाड़ी में सेफ्टी मानक को ध्यान में रखते हुए 6 स्टैंडर्ड एयरबैग दिए जाएंगे. गाड़ी पांच वेरिएंट में बाजार में एंट्री करेगी. जिसमें  ईएक्स, एस, एसएक्स, एसएक्स (ओ) और एसएक्स(ओ) शामिल होंगे. गाड़ी में सीएनजी वेरिएंट 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प दिया जा सकता है. हालांकि, इस इंजन का पावर आउटपुट रेगुलर मॉडल से कम होगा. वहीं फीचर्स के तौर पर Hyundai exter में बड़ा टचस्क्रीन सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वायरलेस फोन चार्जिंग, सनरूफ, ऑटोमैटिक एसी और पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप जैसे फीचर्स की सुविधा दी जा सकती है. गाड़ी एबीएस, एएससी, टीपीएस, रियर पार्किंग सेंसर कैमरे के साथ में पेश में किए जाने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें: Micro pod electric: छोटे व्यापारियों के लिए तोहफा है ये इलेक्ट्रिक वाहन, एक बार में लेजा सकेंगे इतना सामान, पढ़ें डिटेल

इनसे होगा मुकाबला

Hyundai exter

हुडंई एक्सटर की सीधे तौर पर टक्कर टाटा पंच, निसान मैग्नाइट, रेनो काइगर, सिट्रोएन सी3 जैसी गाड़ियों से होने वाला है. इसकी कीमत की बात करें तो यह वेन्यू वाले लाइन-अप में ही फिट हो सकती है. इस आधार पर इस गाड़ी की कीमत 6 लाख रुपये एक्सशोरूम से शुरू हो सकती है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you