ऑटोMicro pod electric: छोटे व्यापारियों के लिए तोहफा है...

Micro pod electric: छोटे व्यापारियों के लिए तोहफा है ये इलेक्ट्रिक वाहन, एक बार में लेजा सकेंगे इतना सामान, पढ़ें डिटेल

-

होमऑटोMicro pod electric: छोटे व्यापारियों के लिए तोहफा है ये इलेक्ट्रिक वाहन, एक बार में लेजा सकेंगे इतना सामान, पढ़ें डिटेल

Micro pod electric: छोटे व्यापारियों के लिए तोहफा है ये इलेक्ट्रिक वाहन, एक बार में लेजा सकेंगे इतना सामान, पढ़ें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

EV Micro Pod: गांव या कस्बों में जब हमें कोई सामान संकरी गलियों से पहुंचाना होता तो गलियों से निकलने में बहुत दिक्कत होती है। ऐसे में हमारी तलाश किसी वाहन की होती है जो छोटी गलियों में सामान रखकर घुस सके. खासतौर, से व्यापारी वर्ग के लोगों को इसमें काफी दिक्कत होती है लेकिन अब Micro pod electric वाहन मार्केट में आ चुका है. जो संकरी गलियों में फर्राटे से घुसेगा और इसमें एक बार में सामान खूब लोड कर सकते हैं. जी हां, हम इलेक्ट्रिक माइक्रो पॉड के बारे में आपको बताने वाले हैं. जिसे इस्तेमाल करके व्यापारी वर्ग के लोग काम को आसान बना सकते हैं.

दो घंटे में फुल बैटरी होती है चार्ज

Micro pod electric
Micro pod electric

यह EV Micro Pod मात्र 2 घंटे में ही फुल चार्ज हो जाता है. 150 किलोग्राम तक सामान भार उठाने में सक्षम है. इसे सिंगल चार्जिंग में 120 किलोमीटर तक की रेंज तक इस्तेमाल कर सकते हैं. इसे फीचर्स के तौर पर देखें तो इसमें व्हीकल ट्रैकिंग चार्जिंग, जिओ फेसिंग और रिमोट लॉक जैसी खासियतें दी जाती हैं.

अपने हिसाब से रख सकते हैं सामान

Micro pod electric
Micro pod electric

EV Micro Pod में जो कार्गो बॉक्स प्रदान किया जाता है. उसे अपनी सहूलियत के हिसाब से सेट किया जा सकता है खबर है कि कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक वाहन को B2b बिजनेस करने वाले व्यापारी वर्ग के लोगों लिए बनाया है. बता दें, इस इलेक्ट्रिक वाहन को कंपनी के मानेसर स्थित प्लांट पर बनाया गया है. इस वाहन के लॉन्च होने से पहले ही इसे 10,000 से अधिक प्री-बुकिंग से मिल चुकी है। बताया गया कि कंपनी यहां से करीब 10,00,00 वाहन वाहन बनाने की क्षमता रखती है.

ये भी पढ़ें: Hero Splendor Plus Xtec पर मिल रहा है गजब का ऑफर, मौका हाथ से निकला तो पछताएंगे, जल्दी जानें

कीमत

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक वाहन को मार्केट में बिक्री करने के हिसाब से डिजाइन नहीं किया है. कंपनी EV Micro Pod को महिने के हिसाब से रेंट पर उपलब्ध करवाएगी. इसके लिए कंपनी की साइट पर जाना होगा. इसके बाद कंपनी की तरफ से आपको इस पॉड को रेंट पर दे दिया जाएगा. इसका रेंट किस आधार पर तय किया जाएगा. इसके बारे में फिलहाल कुछ भी जानकारी नहीं दी गई है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you