टेकFan Cleaning: आपका पुराना पंखा देता है कम स्पीड,तो...

Fan Cleaning: आपका पुराना पंखा देता है कम स्पीड,तो इस आसान तरीके से करें साफ,तुंरत फेकेंगा झक्कास हवा

-

होमटेकFan Cleaning: आपका पुराना पंखा देता है कम स्पीड,तो इस आसान तरीके से करें साफ,तुंरत फेकेंगा झक्कास हवा

Fan Cleaning: आपका पुराना पंखा देता है कम स्पीड,तो इस आसान तरीके से करें साफ,तुंरत फेकेंगा झक्कास हवा

Published Date :

Follow Us On :

Fan Cleaning : गर्मियों का सीजन शुरू हो चुका है और ऐसे में कुछ लोग तो गर्मी को दूर भगाने के लिए नए पंखों को ले आते हैं लेकिन जिन लोगों के घरों में पुराने पंख होते हैं वो उन्हें ही इस्तेमाल करते हैं. अगर आप भी ऐसे लोगों में से एक हैं जो पुराने पंखों का इस्तेमाल करते हैं तो आज हम आपको बताते हैं कि आप उन पर लगी गंदगी या धूल की परत को कैसे आसानी से साफ कर सकते हैं.

fan
image credit(Google)

ऐसे करें साफ

पंखे को साफ करने के लिए सबसे पहले आपको अपने बिजली के स्विच को बंद कर देना है. उसके बाद पंखे को बिना खोलें अगर साफ करना चाहते हैं तो किसी ऐसी कुर्सी या मेज का सहारा लें,जो टूटी फूटी ना हों.उसके बाद एक तकिए का पुराना कवर लें. उसके बाद उस पुराने कवर में पंखे की पंखुड़ियों के को घुसा दें. इसके बाद दोनों हाथों से अच्छी तरह पंखे को अंदर ही अंदर साफ करते रहें. इसे आप का पंखा बहुत जल्दी साफ हो जाएगा. इससे और ना ही आपके ऊपर और ना ही नीचे फर्श पर किसी प्रकार की कोई गंदगी लगेगी.

ये भी पढ़ें: Xiaomi का ये फोन सेल में मिल रहा है 10 हजार सस्ता,खरीदने के लिए टूट पड़े लोग,आप भी देखें डिटेल

Fan Cleaning
Orient Fan

बढ़ जाएगी स्पीड

अगर आपको नहीं पता तो बता दें कि पंखे के ऊपर जमी रहने वाली गंदगी पंखे की स्पीड को भी प्रभावित करती है. इसलिए आप अक्सर गंदगी को साफ करने के बाद गौर से देखें तो आप के पंखे की स्पीड बढ़ी हुई नजर आएगी. इसके साथ साथ जब गंदगी ज्यादा बढ़ जाती है तब पंखे के ऊपर से गंदगी नीचे गिरने लगती है.इसलिए आप अपने पंखे को साफ करते रहेंगे तो गंदगी भी नहीं गिरेगी और पंखे की स्पीड भी बढ़ेगी.उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़े

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you