टेकहर किसी को नहीं पता Instagram से लाखों की...

हर किसी को नहीं पता Instagram से लाखों की कमाई करने का ये आसन तरीका, जल्दी आजमाएं ये ट्रिक

दुनिया भर में Instagram रील का ट्रेंड चल रहा है. युवाओं के साथ-साथ बच्चे, बुजुर्ग भी इसके दीवाने हो चुके है. आज देशभर के करोड़ों लोग रोजाना सोशल मीडिया यूट्यूब,

-

होमटेकहर किसी को नहीं पता Instagram से लाखों की कमाई करने का ये आसन तरीका, जल्दी आजमाएं ये ट्रिक

हर किसी को नहीं पता Instagram से लाखों की कमाई करने का ये आसन तरीका, जल्दी आजमाएं ये ट्रिक

Published Date :

Follow Us On :

दुनिया भर में Instagram रील का ट्रेंड चल रहा है. युवाओं के साथ-साथ बच्चे, बुजुर्ग भी इसके दीवाने हो चुके है. आज देशभर के करोड़ों लोग रोजाना सोशल मीडिया यूट्यूब, फेसबुक जैसे तमाम प्लेटफॉर्म पर रील, इंटरटेनमेंट वीडियो अपलोड करके लाखों रुपए की कमाई करते है. उन्हीं में से एक इंस्टाग्राम (Instagram) भी है, जहां से करोड़ों युवा लाखों रुपए महीने की कमाई करते है. अगर आप भी यहां से कमाई करना चाहते है और फेमस होना चाहते है तो आपको कुछ खास बातों का ख्याल रखना होगा.

दरअसल, मेटा का ये वीडियो और फोटो शेयरिंग के लिए एक बड़ा और पॉपुलर प्लेटफॉर्म माना जाता है. इसे दुनिया भर के लोग इस्तेमाल करते है , जिसमें ज्यादातर लोग केवल इसका इस्तेमाल रील देखने और टाइम पास के लिए करते है. ऐसे में अगर आप भी इस रील के आदि हो चुके है और अपना अधिक से अधिक समय गुजार रहे हैं. तो इसी प्लेटफॉर्म से आप हर महीने लाखों रुपए की कमाई भी कर सकते है, वो कैसे आइए आगे जानें

Instagram से कैसे लाखों कमाएं महीने में

आज हर किसी के हांथो में एक स्मार्टफोन है जिसका इस्तेमाल कुछ लोग सही तरीके से करके लाखों महीना छाप रहे हैं. तो कुछ लोग इसका मिसयूज कर रहे हैं, और यह आप पर निर्भर करता है कि, आप इसका कैसे स्तेमाल करना चाहते है. लोग अपना आधे से अधिक समय यूट्यूब पर वीडियो देखने में बिता रहे तो कुछ लोग उस वीडियो को बनाने में अपना समय लगा रहे है. क्योंकि वहीं यूट्यूब उन्हें लाखों महीना कमाने का मौका देता है. लेकिन उसके लिए आपको अपने इंस्टाग्राम के अकाउंट पर हर रोज दो से तीन वीडियो (कंटेंट) अपलोड करना होगा.

ये भी पढ़े : अगर आप भी Television की मेन स्विच रखते हैं ऑन तो हो जाएं सावधान, वर्ना जेब पर पड़ सकता है भारी

कंटेंट मोनेटाइज करते समय इन खास बातों का रखें ख्याल

फेसबुक और यूट्यूब की तरह इंस्टाग्राम पर कंटेंट को भी मोनेटाइज किया जाता है. उसके लिए यूजर को मोनेटाइजेशन पॉलिसी के नियमों के मुताबिक कंटेंट पोस्ट करना होता है. आप इंस्टाग्राम से कई तरह से पैसे कमा सकते हैं, दरअसल, अगर आपके पोस्ट पर ढेर सारे लाइक और व्यू आ रहे है तो आप play Bonus का फायदा उठा सकते है. इसके अलावा आप ब्रांड प्रमोशन से भी लाखों रुपए कमा सकते है, इसी तरह वीडियो कोलबरेशन के जरिए भी अच्छी कमाई कर सकते है.

Instagram कौन-कौन सी कंटेंट पर देता है पैसा ?

अगर आप इंस्टाग्राम पर गलत जानकारी वाला वीडियो अपलोड करते हैं और वह रियल वायरल हो जाती है तो आपको उसे पर कोई कमाई नहीं होगी. उदाहरण के तौर पर अगर आप किसी दवाई की जानकारी अपने यूजर्स को गलत तरीके से दे रहे हैं, तो यह सरासर इंस्टाग्राम की मोनेटाइजेशन पॉलिसी के खिलाफ है. यानी आपको अपना ओरिजिनल कंटेंट इंस्टाग्राम पर अपलोड करना होगा अब इसी का कंटेंट कॉपी करके इंस्टाग्राम पर अपलोड नहीं कर सकते हैं नहीं तो आपका हवाई नहीं कर सकते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you