टेकElon Musk स्टारलिंक इंटरनेट को भारत में कर सकते...

Elon Musk स्टारलिंक इंटरनेट को भारत में कर सकते हैं लॉन्च,जानें मुकेश अंबानी से कैसे होगा तगड़ा मुकाबला

-

होमटेकElon Musk स्टारलिंक इंटरनेट को भारत में कर सकते हैं लॉन्च,जानें मुकेश अंबानी से कैसे होगा तगड़ा मुकाबला

Elon Musk स्टारलिंक इंटरनेट को भारत में कर सकते हैं लॉन्च,जानें मुकेश अंबानी से कैसे होगा तगड़ा मुकाबला

Published Date :

Follow Us On :

Elon Musk: भारत में लगातार इंटरनेट की पहुंच बढ़ती जा रही है 4G के बाद 5G भारत में दस्तक दे चुका है और अब 6G की तैयारियां हो रही है. देश में 5G को सबसे पहले मुकेश अंबानी की Reliance jio ने लांच किया था, लेकिन अब एलन मस्क मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो कड़ी टक्कर देने वाले हैं क्योंकि मस्क अपनी स्टार लिंक सेटेलाइट ब्रॉडबैंड सर्विस को भारत लाने की जुगत में लगे हैं. आपको बता दें कि स्टार लिंक एक ऐसी इंटरनेट सर्विस है जो बड़ी तेजी के साथ लोगों तक दूरदराज के क्षेत्र में इंटरनेट पहुंचाने के लिए जानी जाती है.

Elon Musk
Elon Musk- PM Modi

स्टार लिंक को लॉन्च करने लिए हूं उत्सुक-मस्क

मंगलवार को एलन मस्क ने न्यूयॉर्क में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक की थी.जिसके बाद उन्होंने कहा था कि वह टेस्ला के साथ ही स्टार लिंक को भारत में लाने के लिए उत्सुक हैं. उन्होंने कहा था कि स्टार लिंक भारत के दूरदराज के क्षेत्रों में जहां इंटरनेट की पहुंच कम है या है ही नहीं, वहां इंटरनेट पहुंचाने में मदद करेगी. स्टार लिंक अगर भारत में लॉन्च होती है तो उसका सीधा मुकाबला रिलायंस जियो से होगा.

ये भी पढ़ें :Daikin के इस AC पर ऑफर्स के साथ मिल रही है बंपर छूट,दोबारा नहीं मिलेगा मौका,देखें डिटेल

पहले भी स्टार लिंक लॉन्चिंग का कर चुकी है प्रयास

2021 में एलन मस्क ने देश में स्टार लिंक को लॉन्च करने का प्रयास किया था लेकिन उसे स्पेक्ट्रम की नीलामी को लेकर समस्या का सामना करना पड़ा था,जिसके कारण स्टारलिंग की सेवाएं लांच नहीं हो पाई थी.एलन मस्क चाहते हैं कि भारत सरकार ग्लोबल ट्रेंड के मुताबिक लाइसेंस को आवंटित करें.जबकि भारत सरकार चाहती है कि स्पेक्ट्रम की नीलामी परंपरागत रूप से सार्वजनिक तरीके से ही की जाए. रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया मुकेश अंबानी का भी ऐसा ही मानना है कि सभी को समान अवसर नीलामी में मिलने चाहिए.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you