टेकRefrigerator: गर्मियों में धड़ल्ले से बिक रहे हैं ये...

Refrigerator: गर्मियों में धड़ल्ले से बिक रहे हैं ये फ्रिज, मिनटों में कर देते हैं चिल्ड, पढ़ें डिटेल

-

होमटेकRefrigerator: गर्मियों में धड़ल्ले से बिक रहे हैं ये फ्रिज, मिनटों में कर देते हैं चिल्ड, पढ़ें डिटेल

Refrigerator: गर्मियों में धड़ल्ले से बिक रहे हैं ये फ्रिज, मिनटों में कर देते हैं चिल्ड, पढ़ें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Refrigerator: गर्मियों के सीजन में जब भी हम कहीं बाहर से आते हैं तो ठंड़ा पानी पीने का मन करता है. हालांकि, कुछ रेफ्रिजरेटर बजट में फिट न होने के कारण खरीद नहीं पाते हैं लेकिन अब आपको कोई टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. इस लेख के माध्यम से हम कुछ ऐसे फ्रिज आपको बताने वाले हैं. जिन्हें आप इस सीजन अपने बजट और सहुलियत के हिसाब से खरीदकर ला सकते हैं. इनको 5-स्टार रेटिंग प्रदान की गई है. जो कूलिंग के लिहाज से एकदम परफेक्ट मानी जाती है तो चलिए देर न करते हुए जान लेते हैं इनके बारे में.

Whirpool 200 L 3 Star Refrigerator

इस रेफ्रिजरेटर को गर्मी के इस सीजन में खरीदना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. इसका पूरा बॉडी मैग्नम स्टील से तैयार किया जाता है. इसकी कूलिंग कैपिसिटी 200 लीटर की है. जो एक बार में ही बहुत सारा सामा ठंडा कर सकता है. इसमें माइक्रोब्लॉक की सुविधा दी गई है. जो बैक्टीरिया को पनपने से रोकने में मददगार साबित होती है. इसमें आप आसानी से खाने-पीने की चीजों को सुरक्षित रख सकते हैं. इसकी खरीददारी ऐमेजॉन से की जा सकती है. फिलहाल इसका स्टॉक खत्म हो चुका है. इसलिए इसकी कीमत नहीं बताई जा सकती है.

Godrej Single Door Refrigerator

Refrigerator
image source-Google

 इस रेफ्रिजरेटर को 5 स्टार की रेटिंग प्राप्त है. इसमें आधुनिक कूलिंग तकनीक का इस्तेमाल किया गया है. कंपनी का दावा है कि ये फ्रिज एक साल के भीतर 104 किलोवॉट की बिजली की खपत करता है. कंपनी की मानें तो ये अन्य की तुलना में काफी कम है. इसे भी आप ऐमेजॉन से खरीद सकते हैं. इसकी कीमत भी बताना मुश्किल है क्युंकि इसकी खरीददारी भी लोगों ने जमकर की है.

LG Single Door Refrigerator

Refrigerator
image source-Google

विश्वसनीय इलेक्ट्रोनिक्स सामान निर्मित करने वाली कंपनी के एलजी के द्वारा पेश किया जाने वाला ये रेफ्रिजरेटर भी बेहतरीन कूलिंग के साथ आता है. इसकी क्षमता 190 लीटर की है. जो बड़े परिवार के लिए परफेक्ट हो सकती है. इस फ्रिज में करीब 13 लीटर के साइज वाली वेजिटेबल बास्केट भी दी जा रही है. इसकी खरीददारी भी ऐमेजॉन से कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- सस्ती कीमत पर आने वाले ये induction cooktops सिलेंडर का कर देंगे झंझट खत्म,होगी तगड़ी बचत,पढ़ें डिटेल

Samsung Single Door Refrigerator

Refrigerator
image source-Google

सेमसंग के द्वारा ये रेफ्रिजरेटर 10 साल की वारंटी में दिया जा रहा है. एक मीडियम फैमिली के लिए ये बेस्ट ऑप्शन है. इसको यूजर्स ने 5 स्टार की रेटिंग दी है. जिससे इस प्रोडक्ट की विश्वसनीयता समझी जा सकती है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you