टेकDisney+Hotstar ने दिया यूजर्स को झटका, चुपके से कर...

Disney+Hotstar ने दिया यूजर्स को झटका, चुपके से कर दिया प्राइवेसी पॉलिसी में बदलाव

-

होमटेकDisney+Hotstar ने दिया यूजर्स को झटका, चुपके से कर दिया प्राइवेसी पॉलिसी में बदलाव

Disney+Hotstar ने दिया यूजर्स को झटका, चुपके से कर दिया प्राइवेसी पॉलिसी में बदलाव

Published Date :

Follow Us On :

अगर आप Disney+Hotstar यूजर हैं तो ये खबर आपको निराश कर सकती है. हाल ही में कंपनी ने स्ट्रीमिंग के तहत आने वाली प्राइवेसी पॉलिसी में बदलाव किया है. अब यूजर्स एक साथ प्रीमियम यूजर्स 4 डिवाइस में लॉग इन करने के लिए सक्षम होंगे. देखा जाए तो सीधे तौर पर कंपनी ने ये फैसला नेटफ्लिक्स यूजर्स को लुभाने के लिए पेश किया है. क्युंकि हाल ही में शेयरिंग के सुविधा का फायदा लेने के लिए पैसा लेना शुरू कर दिया है. ऐसे में नेटफ्लिक्स से यूजर निराश नजर आ रहे हैं तो दूसरी तरफ डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने ये मास्टर कार्ड खेल दिया है. चलिए हम आपको इसके बारे में विस्तार से बता देते हैं.

फिलहाल चल रही है टेस्टिंग

ध्यान देने वाली बात है कि पहले प्रीमियम यूजर्स के लिए 10 लोगों के साथ अकाउंट साझा करने की सुविधा दी जाती थी लेकिन अब ये संख्या चार ही रह जाएगी. कंपनी इस सर्विस को इसी साल के अंत तक रोलआउट कर सकती है, फिलहाल इस पर आंतरिक तौर पर काम किया जा रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसा करने के पीछे कंपनी की मकसद यूजर्स को बेहतर कंटेट उपलब्ध करवाना है. हालांकि, देखना मजेदार होगा ये नीति यूजर्स को किस हद तक पसंद आती है. इस बारे में कंपनी की तरफ ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है.

Disney+Hotstar के सामने है चुनौती

बता दें इस रेस में कुछ दिन पहले जियो सिनेमा भी दस्तक दे चुका है. ऐसे में सीधे तौर अमेजन और Disney+Hotstar के लिए मुश्किलें खड़ी हुई हैं. देखने वाली बात होगी हॉटस्टार के प्लान कितने अफॉर्डेबल होते हैं साथ ही इसके जवाब में जियो की तरफ से क्या कुछ नया मार्केट में लाया जाता है.

ये भी पढ़े- Aadhar Card Fraud ऐसे होता है आधार कार्ड से फ्रॉड, बचने के लिए आज ही कर दें ये काम, नहीं तो पछताएंगे आप

नेटफ्लिक्स ने भी किया है बदलाव

हाल ही में नेटफ्लिक्स ने भी लॉग इन की सुविधा को पेड कर दिया है. अब अपने अकाउंट को किसी दूसरे यूजर्स के साथ शेयर करने के लिए आपको पेमेंट करना होगा. कंपनी के द्वारा इस सर्विस की शुरूआत 100 से अधिक देशों में की गई है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you