टेकसस्ती कीमत वाले Moto G14 और Redmi A2 में...

सस्ती कीमत वाले Moto G14 और Redmi A2 में कौन पड़ रहा है किस पर भारी,जानें पूरा अंतर

-

होमटेकसस्ती कीमत वाले Moto G14 और Redmi A2 में कौन पड़ रहा है किस पर भारी,जानें पूरा अंतर

सस्ती कीमत वाले Moto G14 और Redmi A2 में कौन पड़ रहा है किस पर भारी,जानें पूरा अंतर

Published Date :

Follow Us On :

अगर आप ₹10 हजार से कम की बजट में कोई स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं लेकिन कंफ्यूज है कि किसे खरीदा जाए तो आज हम आपके हाल ही में लॉन्च हुए Moto G14 और Redmi A2 के बारे में बताने वाले हैं. कम कीमत में इन दोनों स्मार्टफोन में एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए गए हैं. आप इस लेख को पढ़कर दोनों में कौन सा आपके लिए बेस्ट है इसका चयन कर सकते हैं.तो चलिए सबसे पहले आपको Moto G14 के बारे में बताते हैं.

Moto G14
Moto G14

स्पेसिफिकेशन

Moto G 14 की स्पेसिफिकेशन की बात करें तो स्मार्टफोन में 6.5 इंच की एचडी+ डिस्पले दी गई है.स्क्रीन का रिफ्रेश रेट 60 हर्टज है. स्मार्टफोन में प्रोसेसर की बात करें इसमें यूनिसॉफ्ट T616 ऑक्टा कोर प्रोसेसर दिया गया है. स्मार्टफोन में 4GB रैम 128GB स्टोरेज के साथ आती है. स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड के द्वारा 1TB तक बढ़ाया जा सकता है. स्मार्टफोन एंड्राइड 13 पर संचालित होता है.कंपनी के मुताबिक इसे आगे चलकर एंड्राइड 14 पर अपडेट कर दिया जाएगा.

कैमरा

स्मार्ट फोन में कैमरे की बात करें तो इसमें 50 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर दिया गया है. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का कैमरा फ्रंट पर दिया गया है.

बैटरी

स्मार्टफोन में पावर देने के लिए 5000 Mah की बैटरी आती है जिसे 20W टर्बो पावर चार्जिंग सपोर्ट हासिल है. स्मार्टफोन में सेफ्टी के लिए फेक अनलॉक और फिंगरप्रिंट सेंसर जैसे फीचर भी दिए गए हैं.

कीमत

स्मार्ट फोन की कीमत की बात करें तो इसके 8 4GB रैम और 128GB स्टोरेज कीमत ₹9999 रखी गई है. स्मार्टफोन को फ्लिपकार्ट से आज यानी 24 अगस्त से खरीदा जा सकता है.

ये भी पढे़:बिजली बिल से आ गए हैं तंग, तो घर में लगवाएं फ्री में Solar Panel, जानें कहां चल रहा ऑफर

Redmi A2
Smartphones Under 10000

Redmi A 2 स्पेसिफिकेशन

Redmi A 2 में स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 6:52 इंच की एलसीडी डिस्पले दी गई है जो एचडी रेजोलूशन को पेश करती है.स्क्रीन एस्पेक्ट रेशियो 20:9 है और टच सेंपलिंग रेट 120hz है.

रैम

स्मार्टफोन में 2GB रैम +32GB स्टोरेज और 2GB रैम और 64 GB तक इनबिल्ट स्टोरेज में खरीदा जा सकता है.स्टोरेज को 512GB तक माइक्रो एसडी कार्ड के द्वारा बढ़ाया जा सकता है. प्रोसेसर की बात करें तो इसमें मीडियाटेक हीलियो G 36 दिया हुआ है. रेडमी A2 में स्मार्टफोन एंड्राइड 13 गो एडिशन के साथ पेश किए गए हैं.

कैमरा

स्मार्ट फोन में अगर कैमरे की बात करें तो दोनों स्मार्टफोन में AI सपोर्ट वाला ड्यूल रियर कैमरा सेटअप के रूप में 8 मेगापिक्सल का प्राइमरी और QVGA लेंस हैं. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए स्मार्टफोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. स्मार्टफोन में एलईडी फ्लैश लाइट भी दी गई है. सेफ्टी के लिए रेडमी A2+में जहां फिंगरप्रिंट स्केनर दिया गया है वही रेडमी A2 में ये फीचर नहीं है.

बैटरी

स्मार्टफोन में 5000Mah की बैटरी दी गई है. जो 10W चार्जिंग को सपोर्ट करती है. दावा है कि एक बार फुल चार्ज होने पर बैटरी 32 दिन तक स्टैंडबाई टाइम और 150 घंटे तक प्लेबैक टाइम दे सकती है. रेडमी A2 और रेडमी A2 प्लस का वजन 192 ग्राम है.

कीमत

रेडमी के इस 2GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 6,799 रूपए है.वहीं 2GB रैम 32GB इनबिल्ट स्टोरेज वेरिएंट को 6299 रूपए है. स्मार्टफोन को लाइट ग्रीन लाइट ब्लू और ब्लैक कलर में खरीदा जा सकता है.

नोट: ई-कॉमर्स वेबसाइट पर कीमत में फेरबदल होता रहता है हम इसके लिए उत्तरदाई नहीं हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you