टेकCHAT GPT से होगी जबरदस्त कमाई, शख्स ने एक महीने...

CHAT GPT से होगी जबरदस्त कमाई, शख्स ने एक महीने में कमाए 210 डॉलर, आप भी जान लीजिए कमाई का तरीका

-

होमटेकCHAT GPT से होगी जबरदस्त कमाई, शख्स ने एक महीने में कमाए 210 डॉलर, आप भी जान लीजिए कमाई का तरीका

CHAT GPT से होगी जबरदस्त कमाई, शख्स ने एक महीने में कमाए 210 डॉलर, आप भी जान लीजिए कमाई का तरीका

Published Date :

Follow Us On :

Chat Gpt: टेक्नोलॉजी का विस्तार पूरी दुनिया में खूब तेजी से हो रहा है, इसकी अगली कढी Artificial intelligence (AI) है. जो बीते कुछ महीनों से जबरदस्त चर्चा में बना हुआ है. बीता कुछ समय AI Chatboat के नाम रहा है. लोग इस टेक्नोलॉजी से कमाई के जरीए खोज़ रहे हैं और कुछ लोग ऐसे भी हैं. जिन्होंने Chat Gpt की मदद से पैसे कमाने शुरू कर दिए हैं. आपको जानकर हैरानी हो सकती है एक शख्स ने चैट जीपीटी से 210 डॉलर (17,220 रुपये) की तगड़ी कमाई की है.

अकाउंट में क्रेडिट हुए 210 डॉलर

image google

Chat Gpt का इस्तेमाल करके 210 डॉलर (17,220 रुपये) कमाने वाले शख्स का नाम है जोसुआ ब्रोडर. इस बात की जानकारी खुद जोसुआ ब्रोडर ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पर दी है. इन्होंने बताया,”  मैंने एआई चैट जनरेटिव से पूछा मुझे अधिक पैसे कैसे मिल सकते हैं, यहाँ तक तो सब ठीक लेकिन इन्होंने आगे बताया मैं उस समय हैरान रह गया. जब एक मिनट के अंदर कैलिफोर्निया सरकार ने मेरे अकाउंट में 210 डॉलर जमा कर दिए. आगे जोसुआ ब्रोडर कहते हैं उन्हें स्टेट कंट्रोलर की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने का मौका मिला और इसी दौरान उनके साथ ये गज़ब वाकया घटित हुआ.

इस वजह से हुआ ये सब

अब आप सोच रहे होगें कि आखिर ये कैसे संभव है तो इसका जवाब भी DoNotPay कंपनी के सीईओ के द्वारा दिया गया. ये बताते हैं जब एक्सटेंशन से पूछा कि वे किन किन तरीकों से कमाई कर सकते हैं तो Chat Gpt ने इसके जवाब में इन्हें वेबसाइट पर जाने का मौका दिया गया. यहाँ पर ये रिफंड लिस्ट में शामिल किए गए औऱ इनके द्वारा वेबसाइट पर क्लेम नहीं किया. अब इसे आसान करके समझे तो जो रिफंड किसी अकाउंट में Credit  नहीं हुए होते हैं. उनका पूरा ब्यौरा स्टेट की वेबसाइट पर मौजूद होता है। यहाँ इन्हें रिफंड वाली सारी प्रोसेस पता चली.

Chat Gpt से मिला रिफंड क्लेम करने का तरीका

आपको जानकर आश्चर्य होगा. Chat Gpt के द्वारा ही इन्हें स्टेप से क्लेम करने का तरीका मिला. ब्रोडर के मुताबिक, उन्होंने चैट जीपीटी के ने जो तरीके बताए, उनको फॉलो करके ये सब हुआ.

image google

ऐसे कर सकते हैं CHAT GPT से कमाई

Chat Gpt का इस्तेमाल करके कई अन्य तरीकों से भी कमाई की जा सकती है. जब से ये चैट ब़ॉट लॉन्च हुआ है. तब से इसका उपयोग लगभग रह सेक्टर के लोग कर रहे हैं. खासकर वे लोग जो पहले अपने कामों को इंटरनेट के जरीए निपटाते थे. चैट जीपीटी के इस्तेमाल ब्लॉग लिखने के लिए, किताब लिखने के लिए, वीडियो स्क्रिप्ट के साथ साथ अनेकों फ्रीलांसर्स भी इसका खूब इस्तेमाल कर रहे हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी ख़बरे यहाँ पढ़े

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you