टेकBytedance: फिर गदर काटेंगे युवा,चीनी कम्पनी फिर ला रही...

Bytedance: फिर गदर काटेंगे युवा,चीनी कम्पनी फिर ला रही है टिकटॉक जैसा एप,पढ़ें डिटेल

-

होमटेकBytedance: फिर गदर काटेंगे युवा,चीनी कम्पनी फिर ला रही है टिकटॉक जैसा एप,पढ़ें डिटेल

Bytedance: फिर गदर काटेंगे युवा,चीनी कम्पनी फिर ला रही है टिकटॉक जैसा एप,पढ़ें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Bytedance: चीन की कंपनियां अक्सर कोई ना कोई ऐप मार्केट में लाती ही रहती हैं. इन ऐप का इस्तेमाल मोबाइल यूर्जर्स बड़े उत्साह के साथ करते हुए नजर आते हैं. चीन का एक ऐप भारत में कापी ज्यादा लोकप्रिय हुआ था जिसका नाम टिकटॉक था. इसके बाद कुछ डाटा सुरक्षा करणों के चलते इसे भारत में बैन कर दिया गया. अब एक बार फिर चीन कंपनी Bytedance टिकटॉक की तर्ज पर एक और ऐप भारत में लेकर आ रही है.

Tiktok
Tiktok

युवाओं में छाई खुशी

इस ऐप के बारे में सुनते ही भारतीय यूजर्स के चेहरे पर खुशी साफ देखने को मिल रही है. टिकटॉक ऐप पर भारत में थोड़े ही टाइम में काफी ज्यादा फेमस हो गया था. इसने भारत के कई युवाओं को काफी ज्यादा फेमस कर दिया था. इस ऐप के बैन होने के बाद काफी यूजर्स को बड़ा झटका लगा था क्योंकि उन्होंने कई मिलियन की संख्या में मौजूद अपने फॉलोअर्स को पल भर में खो दिया था. अब टिकटॉक को बनाने वाली कंपनी Bytedance भारत में अपने एक और दमदार ऐप के साथ वापसी करने वाली हैं.

ये भी पढ़े :Threads का बेव वर्जन जल्द होगा लॉन्च,जानें क्या है बड़ी अपडेट

बाइटडांस भारत में इन ऐप्स को कर सकती है पेश

आपको बता दें कि चीन की कंपनी बाइटडांस भारत में जल्दी ही Resso और Lark ऐप पेश करत सकती है. ये ऐप्स इस समय ब्राजील और इंडोनेशिया में काफी ज्यादा धूम मचा रहे हैं. इनकी बढ़ती पॉपुलरिटी को देखते हुए अब भारत में इनको लॉन्च करने का प्लान बनाया जा रहा है. इन ऐप्स के लगभग 125 मिलियन डाउनलोड्स हैं. ऐसे में भारत में आते ही ये धूम मचा सकते हैं.

3 साल पहले बैन हुआ था टिकटॉक

दरअसल भारत सरकार ने तकरीबन 3 साल पहले टिकटॉक को बैन कर दिया था. इसके अलावा भारत में Hello ऐप को भी बैन कर दिया गया था. अब एक बार फिर भारत में Resso और Lark चीनी कंपनी की बड़ी प्लानिंग जारी है. ये ऐप्स भारत में लॉन्च होने के बाद पॉपुलर हो जाते हैं तो ऐसे में इंस्टाग्राम के लिए काफी मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you