टेकBiparjoy: देखें, 400 किलोमीटर ऊपर अंतरिक्ष से कैसा द‍िख...

Biparjoy: देखें, 400 किलोमीटर ऊपर अंतरिक्ष से कैसा द‍िख रहा चक्रवात बिपरजॉय,हर ट्रैंड कर रहा है वीडियो

-

होमटेकBiparjoy: देखें, 400 किलोमीटर ऊपर अंतरिक्ष से कैसा द‍िख रहा चक्रवात बिपरजॉय,हर ट्रैंड कर रहा है वीडियो

Biparjoy: देखें, 400 किलोमीटर ऊपर अंतरिक्ष से कैसा द‍िख रहा चक्रवात बिपरजॉय,हर ट्रैंड कर रहा है वीडियो

Published Date :

Follow Us On :

Biparjoy: देश के कई राज्यों को अलर्ट कर दिया गया है वजह है चक्रवात विरपजॉय. जिसके कारण देश के कुछ राज्यों सहित पाकिस्तान के कई तटों से टकराने की संभावना थी हालांकि भारत के राज्य गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ इलाकों में इसकी आहट देखी जा चुकी है. इससे बचने के लिए कई देश के इलाकों में एनडीआरएफ की टीमों को काम पर लगा दिया गया है. अब एक वीडियो सामने आया है जिसे देख अनुमान लगाया जा सकता है कि विपरजॉय चक्रवात कितना भयावह और डरावना है. ये वीडियो स्पेस से लिया गया है.

4.30 मिनट का है वीडियो

इस वीडियो को बनाने वाले शख्स इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन पर तैनात संयुक्त अरब अमीरात के अंतरिक्ष यात्री सुल्तान अल नेयादी हैं. जिन्होंने स्पेस से 4.30 मिनट का वीडियो बनाया है जिसमें चक्रवात विपरजॉय कहर बरपाता दिख रहा है. वीडियो में आप देख सकते हैं चक्रवाती बादलों का एक समूह गुजरात के तटीय इलाकों से होते हुए पाकिस्तान की तटिय इलाकों की तरफ तेजी से बढ़ रहा है. इस अंतरिक्ष यात्री के द्वारा साझा किये गए इस वीडियो को अब लाखों बार देखा जा चुका है. बता दें सुल्तान अल नेयादी इस वीडियो को मंगलवार के दिन ट्विटर पर साझा किया था.

ये भी पढ़ें- Nubia Neo 5G: बहुत सस्ता गेमिंग फोन ला रही ZTE Nubia, दमदार स्पेसिफिकेशन से होगा लैस, जानें कीमत और लॉन्च डेट

400 किमी ऊपर से बनाया गया है

बता दें कि इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन (आईएसएस) जमीन से लगभग 400 किलोमीटर ऊपर तक अंतरिक्ष में सफर करता है. वाकई इस ऊंचाई से बिपरजॉय को देख पाना बेहद दिलचस्‍प नजारा है. गौरतलब है कि यह तूफान काफी वक्‍त से अरब सागर के ऊपर बना हुआ है शुरुआत में अनुमान लगाया गया कि बिपरजॉय भारतीय तटों और राज्‍यों के प्रभावित नहीं करेगा लेकिन समय के साथ इसने धीरे-धीरे अपनी दिशा बदली और भारतीय तटों की ओर बढ़ता चला गया. लेकिन अभी हालात को देखें तो भारत को इससे ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है लेकिन अब देखने वाली बात होगा पाकिस्तान विपरजॉय कैसा असर दिखाता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you