टेकNokia,Samsung और Tecno के इन धांसू फोल्डेबल फोन ने...

Nokia,Samsung और Tecno के इन धांसू फोल्डेबल फोन ने काट रखा है बवाल,देखें फीचर्स और कीमत

-

होमटेकNokia,Samsung और Tecno के इन धांसू फोल्डेबल फोन ने काट रखा है बवाल,देखें फीचर्स और कीमत

Nokia,Samsung और Tecno के इन धांसू फोल्डेबल फोन ने काट रखा है बवाल,देखें फीचर्स और कीमत

Published Date :

Follow Us On :

Best Foldable Phones: अगर आप फोल्डेबल फोन को खरीदने के शौकीन हैं तो आज हम आपको तीन बड़ी कंपनियों के Phantom V Fold 5G,Nokia 2780 Flip,और Samsung galaxy Z Flip 3 5G के बारे में बताने जा रहे हैं. यह तीनों फोन एक से बढ़कर एक खूबियों से लैस है. आइए आपको इन तीनों फोनों की स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में बताते हैं. सबसे पहले बात करते हैं Tecno Phantom V Fold 5G के बारे में.

Best Foldable Phones
Phantom V Fold 5G

Tecno Phantom V Fold 5G

स्पेसिफिकेशन

स्मार्टफोन 7.5 इंच 2K+LTPO डिस्प्ले के साथ आता है. फोन एंड्रायड 13 पर काम करने में सक्षम है. यूजर्स के लिए पैरेलल विंडो, मल्टीपल विंडो, यूज़र स्पिलिट स्क्रीन जैसे फीचर दिए गए हैं. बेहतर पर्फोमेंस के लिए 4 नेनोमीटर फेब्रिकेशन के सपोर्ट पर बेस्ड MEDIATEK 9000+ 5G प्रोसेसर दिया गया है.

कैमरा

Phantom V Fold 5G फोन में कमाल का कैमरा सेटअप दिया गया है. इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और फ्रंट दो कैमरा दिए जाते हैं. रियर में मैन कैमरा 50 मेगापिक्सल जो सुपर नाइट लाइट सपोर्ट के साथ आता है. इसके साथ में 50MP का टेलीफोटो लेंस प्रदान किया गया है. वहीं तीसरा कैमरा 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड मिलता है. फ्रंट में 32 और 16 मेगापिक्सल का कैमरा सेटअप दिया गया है.

बैटरी

फोल्डेबल स्माटफोन में 5000Mah की बड़ी बैटरी 45W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ मिलती है.दावा है ये चार्जर स्मार्टफोन को 55 मिनट फुल चार्ज कर देगा.

कीमत

Phantom V Fold 5G के दो वेरिएंट इसमें उपलब्ध हैं. जिनमें 12 जीबी रैम और 512 जीबी स्टोरेज वाला 99,999 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया है तो वहीं 12 जीबी के साथ 256 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट 88,888 रुपये में खरीदा जा सकता हैं. ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइट पर कीमतें बदलती रहती हैं इसलिए एक बार आप कीमत और ऑफर्स को चेक कर सकते हैं.

Best Foldable Phones
Samsung galaxy Z Flip 3 5G

Samsung galaxy Z Flip 3 5G

स्पेसिफिकेशन

Samsung galaxy Z Flip 3 5G में आपको 6.7 इंच की मैन डिस्प्ले मिलती है इसके साथ ही 1.9 इंच की दूसरी छोटी डिस्प्ले भी मिलती है.ये फोन क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 888 प्रोसेसर पर संचालित होता है.

ये भी पढ़ें- कम कीमत में एप्पल की स्मार्ट वॉच को टक्कर देने के लिए लॉन्च हुई Fire-Boltt Cyclone, जानें फीचर्स और कीमत

कैमरा

वही फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का मेन कैमरा और 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा मिलता है. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए स्मार्टफोन में 10 मेगापिक्सल का कैमरा भी फ्रंट पर दिया गया है.

रैम

Samsung galaxy Z Flip 3 5G में रैम की बात करें तो इसमें 8GB रैम और 256GB स्टोरेज मिलता है. स्मार्टफोन में सेफ्टी के लिए साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है.

बैटरी

Samsung galaxy Z Flip 3 5G में बैटरी की बात करें तो उसमें पावर देने के लिए 3300 mAh की बैटरी दी गई है जिसे 15W की वायर्ड और 10W वायरलेस चार्जिंग का फीचर मिलता है.

कीमत

Samsung galaxy Z Flip 3 5G के 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज को 84,999 पर लांच किया गया था.फिलहाल इस फोन को छूट के बाद 46900 रुपए में खरीद सकते हैं.HDFC बैंक क्रेडिट कार्ड से खरीदने पर 3000 रूपए का डिस्काउंट मिल जाएगा.

Best Foldable Phones
#image_title

Nokia 2780 Flip

स्पेसिफिकेशन

फीचर्स की बात करें तो Nokia 2780 Flip फोन में 2.7 इंच की टीएफटी डिस्प्ले दी गई है.वहीं बाहर की तरफ 1.77 इंच की सेकेंडरी डिस्प्ले मिलती है. सेकेंडरी डिस्प्ले में यूजर्स कॉलर आईडी, टाइम और अन्य नोटिफिकेशन को देख सकते है. ये फोन T9 कीबोर्ड के साथ आता है और इसमें प्रीमियम डिजाइन भी मिलता है. Nokia 2780 Flip फोन में क्वाडकोर क्वालकॉम 215 प्रोसेसर दिया गया है और इसमें 512MB की स्टोरेज दिया गया है.

कैमरा और बैटरी

फोटोग्राफी के लिए Nokia 2780 Flip फोन में एलईडी फ्लैश के साथ 5MP का कैमरा दिया गया है जो सेकेंडरी डिस्प्ले के ऊपर मिलता है. इस फोन में 1450mAh की बैटरी दी गई है जिसको यूजर्स निकाल भी सकते है. कनेक्टिविटी के लिए Nokia 2780 Flip फोन में वाई-फाई, एफएम रेडियो और MP3 का सपोर्ट मिलता है.

कीमत

कीमत की बात करें तो, फिलहाल ग्लोबल मार्केट में Nokia 2780 Flip की कीमत 80 डॉलर लगभग 6,700 रुपए है.फिलहाल ये फोन दो कलर ऑप्शन- रेड और ब्लू में पेश में आता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you