टेकAsus Rog Phone 7 Series: दमदार प्रोसेसर के साथ...

Asus Rog Phone 7 Series: दमदार प्रोसेसर के साथ लॉन्च हुआ ये बेहतरीन स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर्स

-

होमटेकAsus Rog Phone 7 Series: दमदार प्रोसेसर के साथ लॉन्च हुआ ये बेहतरीन स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर्स

Asus Rog Phone 7 Series: दमदार प्रोसेसर के साथ लॉन्च हुआ ये बेहतरीन स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर्स

Published Date :

Follow Us On :

Asus Rog Phone 7 Series: ताइवान की दिग्गज टेक कंपनी Asus ग्लोबल स्तर पर इलेक्ट्रोनिक्स सामान निर्मित करती है. कंपनी ने हाल ही में एक साथ दो स्मार्टफोन लॉन्च करके मोबाइल बाजार में तहलका मचा दिया है. कंपनी ने हाल ही में Asus Rog Phone 7 Series के तहत दो हैंडसेट कस्टमर्स के लिए बाजार में पेश किए हैं. जिनके बारे में हम आपको डिटेल में जानकारी देने वाले हैं. तो चलिए बता देते हैं इनकी पूरी डिटेल.

फीचर्स के मामले में हैं तगड़े

कंपनी ने इन दोनों ही हैंडसेट्स को पिछली सीरीज के सक्सेसर के तौर पर मार्केट में उतारा है, Asus Rog Ultimate 7 और Asus Rog Phone 7 नाम के ये दोनों ही फोन कई अपग्रेड फीचर्स के साथ आए हैं. इन फोन्स में गेमिंग के शौकीनों के लिए कूलिंग सिस्टम प्रदान किया गया है.

डिस्प्ले

स्मार्टफोन में 6.78 इंच की बड़ी फुल एचडी प्लस डिस्प्ले 165 हर्ट्ज के शानदार रिफ्रेश के साथ दी गई है. जिसका रिजॉल्यूशन (2448×1080) मिलता है. साथ में 720 हर्ट्ज का सैंपलिंग रेट भी कंपनी की तरफ से ऑफर किया गया है. इसके साथ ही इन हैंडसेट्स में 1000 निट्स तक पीक ब्राइटनेस और पिक्सल डेनसिटी भी प्रदान की गई है.

कैमरा सेटअप भी है शानदार

Asus Rog Phone 7 Series
image credit google

कैमरा के मामले में दोनों ही फोन एक ही जगह टिकते हैं. इन दोनों में ही ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है जो कि 50 मेगापिक्सल सोनी IMX766 के प्राइमरी कैमरा सेंसर तो अल्ट्रावाइड सेंसर 13MP और मेक्रो सेंसर 8 मेगापिक्सल प्रदान किया गया है. वहीं सेल्फी कैमरे की बात करें तो ये 32 मेगापिक्सल का देखने मिल जाता है.

ये भी पढ़ें: Flipkart Sale: सिर्फ 999 रुपये में अपना बना लीजिए Googal Pixal 6a स्मार्टफोन, नहीं तो खत्म हो जाएगी सेल

प्रोसेसर भी है पावरफुल

इन दोनों ही फोन्स में Quallcom Snapdragon 8 जेनेरेशन प्रोसेसर दिया गया है. कमाल की बात है कि इनमें ग्राफिक्स का भी ख्याल रखा गया है. जिसके लिए एड्रेनो 740 जीपीयू प्रदान किया जाता है. रैम की बात करें तो 16 जीबी रैम और 512 जीबी के स्टोरेज के साथ ये फोन मार्केट में पेश किए गए हैं. इनमें बेहतर कन्नेक्टिविटी के लिए NFC, GPS फीचर दिया गया है. वहीं इनको IP54 की अच्छी रेटिंग दी गई है.

बैटरी है 6000 MAh

Asus के द्वारा बैटरी के मामले में कोई कंजूसी नहीं दिखाई गई है. इनमें 6000 MAh की बड़ी बैटरी के साथ 65 वॉट की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया हैं.

अब आखिर में कीमतों की बात करें तो Asus Rog Phone 7 की कीमत इंडिया में 74,999 रुपये है. जिसमें कि 12/256 जीबी वाला वेरिएंट मिलेगा. वहीं Asus Rog Ultimate 7 को 99,999 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया है. इसमें 16/512 वाला वेरिएंट आता है. जानकारी के मुताबिक ये फोन्स अगले महीने से ग्राहकों के लिए उपलब्ध हो जाएंगे.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you