टेकApple logo: बदल सकता है आईफोन का लोगो,इस बड़ी...

Apple logo: बदल सकता है आईफोन का लोगो,इस बड़ी मुसीबत में फंसी कंपनी,पढ़ें

-

होमटेकApple logo: बदल सकता है आईफोन का लोगो,इस बड़ी मुसीबत में फंसी कंपनी,पढ़ें

Apple logo: बदल सकता है आईफोन का लोगो,इस बड़ी मुसीबत में फंसी कंपनी,पढ़ें

Published Date :

Follow Us On :

Apple logo: दुनिया में आईफोन बनाने वाली Apple को कौन नहीं जानता,बेहतर डिजाइन और सेफ्टी के मामले में एप्पल के प्रोडक्ट का कोई मुकाबला नहीं होता. आपने अक्सर एप्पल के प्रोडक्ट पर लोगो के रूप में एक कटा हुआ सेब देखा होगा. यह कटा हुआ सेब एप्पल की एक ऐसी पहचान बन चुक है जिसे लोगों द्वारा खूब पसंद किया जाता है. लेकिन अब हो सकता है कि एप्पल की यह पहचान उससे छिन जाए. ऐसा हम क्यों कह रहे हैं आइए हम इसके बारे में आपको बताते हैं.

ये भी पढ़ें :कम कीमत में 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वाला Honor Pad X8 हुआ लॉन्च,डिजाइन भी है एकदम मस्त

Apple logo
Apple

एप्पल को इस मुसीबत का करना पड़ रहा है सामना

आपको बता दें कि 111 साल पुरानी स्वीस फ्रूट यूनियन का लोगो भी एप्पल से मिलता-जुलता है. जिसके बाद अब स्वीस फ्रूट यूनियन से अब एप्पल से विवाद का सामना करना पड़ रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसा हो सकता है कि स्वीस फ्रूट यूनियन को एप्पल से विवाद के चलते अपना लोगो बदलना पड़ जाए. संभव ऐसा भी है कि 111 साल पुरानी स्वीस फ्रूट कंपनी एप्पल से इस विवाद में जीत जाए और अगर ऐसा होता है तो एप्पल को अपना लोगो बदलना पड़ सकता है.

एप्पल से पहले ये था लोगो

बता दें इस समय स्वीस यूनियन का जो लोगो है वह एक लाल सेब है जिस पर एक सफेद क्रॉस बना हुआ है.एप्पल के कटे हुए लोगो से पहले एप्पल का लोगो आइजैक न्यूटन की फोटो थी. एप्पल ने लोगो पर एकाधिकार करने के उद्देश्य से 2017 में स्वीटजरलैंड में एप्पल सहित कई फलों के ट्रेडमार्क को खरीदने की कोशिश की थी लेकिन कंपनी को इसमें सफलता नहीं मिल पाई थी.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you