Site icon Bloggistan

Apple logo: बदल सकता है आईफोन का लोगो,इस बड़ी मुसीबत में फंसी कंपनी,पढ़ें

Apple

image crtedit(Google)

Apple logo: दुनिया में आईफोन बनाने वाली Apple को कौन नहीं जानता,बेहतर डिजाइन और सेफ्टी के मामले में एप्पल के प्रोडक्ट का कोई मुकाबला नहीं होता. आपने अक्सर एप्पल के प्रोडक्ट पर लोगो के रूप में एक कटा हुआ सेब देखा होगा. यह कटा हुआ सेब एप्पल की एक ऐसी पहचान बन चुक है जिसे लोगों द्वारा खूब पसंद किया जाता है. लेकिन अब हो सकता है कि एप्पल की यह पहचान उससे छिन जाए. ऐसा हम क्यों कह रहे हैं आइए हम इसके बारे में आपको बताते हैं.

ये भी पढ़ें :कम कीमत में 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वाला Honor Pad X8 हुआ लॉन्च,डिजाइन भी है एकदम मस्त

Apple

एप्पल को इस मुसीबत का करना पड़ रहा है सामना

आपको बता दें कि 111 साल पुरानी स्वीस फ्रूट यूनियन का लोगो भी एप्पल से मिलता-जुलता है. जिसके बाद अब स्वीस फ्रूट यूनियन से अब एप्पल से विवाद का सामना करना पड़ रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसा हो सकता है कि स्वीस फ्रूट यूनियन को एप्पल से विवाद के चलते अपना लोगो बदलना पड़ जाए. संभव ऐसा भी है कि 111 साल पुरानी स्वीस फ्रूट कंपनी एप्पल से इस विवाद में जीत जाए और अगर ऐसा होता है तो एप्पल को अपना लोगो बदलना पड़ सकता है.

एप्पल से पहले ये था लोगो

बता दें इस समय स्वीस यूनियन का जो लोगो है वह एक लाल सेब है जिस पर एक सफेद क्रॉस बना हुआ है.एप्पल के कटे हुए लोगो से पहले एप्पल का लोगो आइजैक न्यूटन की फोटो थी. एप्पल ने लोगो पर एकाधिकार करने के उद्देश्य से 2017 में स्वीटजरलैंड में एप्पल सहित कई फलों के ट्रेडमार्क को खरीदने की कोशिश की थी लेकिन कंपनी को इसमें सफलता नहीं मिल पाई थी.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version