टेकअब AI बढ़ाएगा आपके YouTube channel के Views, फॉलो...

अब AI बढ़ाएगा आपके YouTube channel के Views, फॉलो करें ये आसान तरीका

YouTube channel AI Tips: अगर आपकी यूट्यूब चैनल पर भी न्यूज़ नहीं आ रहे हैं तो आप अप्लाई की मदद ले सकते हैं.

-

होमटेकअब AI बढ़ाएगा आपके YouTube channel के Views, फॉलो करें ये आसान तरीका

अब AI बढ़ाएगा आपके YouTube channel के Views, फॉलो करें ये आसान तरीका

Published Date :

Follow Us On :

आज के समय में यूट्यूब पर हर किसी का अपना एक चैनल है. सभी अपनी हर एक एक्टिविटी का वीडियो बनाकर यूट्यूब चैनल (YouTube channel) पर शेयर करते हैं. लेकिन कई बार सब्सक्राइबर होने के बावजूद भी व्यूज नहीं बढ़ते हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अपने कंटेंट के माध्यम से लोगों तक इनफॉरमेशन पहुंचते हैं. लेकिन आपका भी व्यूज नहीं बढ़ रहा रहा है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि आज हम आपके लिए एक ऐसा ट्रिक लेकर आए हैं. जिसकी मदद से वह आसानी से अपने चैनल पर ढेरों व्यूज ला सकते हैं.

दरअसल, आज बढ़ती टेक्नोलॉजी ने लोगों को अपग्रेड कर दिया है. ऐसे में लोगों के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस काम (AI) बेहद मददगार साबित हो रहा है. अब लोग अपना वीडियो स्क्रिप्ट सब किसी के माध्यम से बना रहे हैं. और यह हम आपके लिए भी उतना ही मददगार साबित होगा जितना बाकी सभी लोगों के लिए है. बैरहाल आप इस AI की मदद से अपने YouTube Channel का Views बढ़ा सकते है. आइए जानते हैं कैसे ?

YouTube पैसे कमाने का बड़ा प्लेटफॉर्म

आज के समय में जिन लोगों के यूट्यूब पर लाखों करोड़ों सब्सक्राइबर हैं. उन्हें हर महीने अच्छी कमाई होती है अब ऐसे में सभी लोग यूट्यूब की ओर झुक रहे हैं. यूट्यूब के नियम और शर्तों का पालन करते हुए हर रोज वीडियो बनाकर लोग अपने फैंस के लिए अपलोड करते हैं. यहां अच्छी फैन फॉलोइंग होने के बाद उन्हें बड़े-बड़े ब्रांड अच्छे पैसे ऑफर किए जाते हैं.

ये भी पढ़ें: 75% डिस्काउंट में मिल रहें ये धांसू Bluetooth Earbuds, जल्दी करें ऑर्डर

AI कर देगा सब कुछ

लोगों को सबसे बड़ी समस्या यूट्यूब चैनल शुरू करने के बाद होती है. क्योंकि वह किसी का वीडियो देखकर यूट्यूब चैनल शुरू कर लेते हैं और उन्हें अच्छे तरीके से कंटेंट, टाइटल जैसे जरूरी चीजों का नॉलेज नहीं होता है. जिसकी वजह से उनका वीडियो यूट्यूब पर नहीं चलता है. लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि AI आपके लिए सब कुछ कर देगा.

वीडियो अपलोड करते समय रखें इन बातों का ख्याल

• Hashtag का सही इस्तेमाल

• Creative thumbnail

• Captain

• Title

अगर आपके वीडियो में ये सब है तो वो अपने आप अच्छे views लाएं गा. लेकिन अगर आपको ये सब नहीं आता है तो भी परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है. यहां से आप सब कुछ बिलकुल फ्री में कर सकते है. इसके आपको केवल..

• thumbnail के लिए आपको thumbnail.ai पर जाकर अपनी वीडियो की थीम रखनी होगी है. अब यहां आपको कई thumbnail देखने को मिल जायेंगे जहां से आप पसंद कर सकते है.

• इसी तरह आप headlines के लिए title, Description भी headlines.ai से बनवा सकते है.

• सबसे जरूरी बात आप हमेशा tags का सही इस्तेमाल करें और नहीं आता है तो आप rapidtags.ai का इस्तेमाल कर सकते है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Winter tips:क्या सर्दियों में हाथ पैर में है अकड़न,तो ऐसे पाएं छुटकारा

Winter tips:जैसे -जैसे सर्दियां बढ़ रही है वैसे-वैसे हमारे...

पहली बार 10 हजार रुपए सस्ता हुआ Redmi का ये 5G स्मार्टफोन, यहां चल रहा तगड़ा ऑफर

Redmi ने अपने टॉप मॉडल सेलिंग स्माटफोन Redmi Note...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you