खेलIND vs WI: पहले टी-20 में मिली शर्मनाक हार,...

IND vs WI: पहले टी-20 में मिली शर्मनाक हार, ताश के पत्तों की तरह बिखर गई टीम इंडिया, जानें कहां हुई गलती

-

होमखेलIND vs WI: पहले टी-20 में मिली शर्मनाक हार, ताश के पत्तों की तरह बिखर गई टीम इंडिया, जानें कहां हुई गलती

IND vs WI: पहले टी-20 में मिली शर्मनाक हार, ताश के पत्तों की तरह बिखर गई टीम इंडिया, जानें कहां हुई गलती

Published Date :

Follow Us On :


IND vs WI T20I: भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच कल पहला टी 20 मुकाबला ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में भारत को वेस्ट इंडीज़ के हाथो शिकस्त खानी पड़ी. पांच मैचों के इस सीरीज की वेस्ट इंडीज़ ने जीत के साथ शुरुवात कर भारत को सोच में डाल दिया है.वही इस जीत के साथ मेज़बान टीम ने सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है. वही आपको बता दे इस टी 20 मुकाबले से पहले खेले गए टेस्ट को भारत ने 1-0 से वा वनडे को 2-1 से अपने नाम किया था.

पहले टॉस हरी टीम इंडिया फिर मैच

टेस्ट और वनडे के इस सीरीज के बाद पांच मैचों के इस टी 20 सीरीज में वेस्ट इंडीज़ ने टॉस जीत पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया. बल्लेबाज़ी करने उतरी वेस्ट इंडीज़ की टीम ने 20 ओवर में छः विकेट खो कर 149 रन बनाए और भारतीय टीम को 20 ओवर में 150 रनो का आसन लक्ष्य दिया. वही रनो का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने सबको निराश कर दिया. भारत ने 20 ओवरों में नौ विकेट खो कर 145 रन ही बनाए. जिसके बाद वेस्ट इंडीज़ ने यह मुकाबला भारत से आसानी से जीत लिया.

यह भी पढ़े:- IND vs Pak: 9 अगस्त को भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, विश्व कप और एशिया कप से पहले बड़ा मुकाबला

बल्लेबाज़ों ने किया निराश

वही अगर भारतीय बल्लेबाज़ों की बात करे सबने भूत निराश किया, अगर सिर्फ डेब्यू प्लेयर तिलक वर्मा को छोड़ दिया जाए तो किसी भी बल्लेबाज़ ने अच्छा प्रदर्शन नही किया. तिलक ने सबसे सर्वाधिक 39 रनो की पारी खेली लेकिन दूसरे छोर पर कोई भी बल्लेबाज़ 30 का आंकड़ा भी पार नही कर पाया. धीमी गति के इस पिच पर किसी भी बल्लेबाज़ का बल्ला नही चला और एक एक कर सब पवेलियन लौटते गए. सूर्य कुमार यादव ने 21, कप्तान हार्दिक पांड्या ने 19, अक्षर पटेल ने 13, संजू सैमसन और अर्शदीप सिंह ने 12-12 रनो की पारी खेली.

ईशान और गिल ने किया निराश

वही टेस्ट और वनडे में अर्धशतक लगाने वाले ईशान किशन ने भी इस टी 20 मुकाबले में सबको नाराज किया. ईशान का बोल भी इस टी 20 मुकाबले में कुछ खास नही कर पाया 9 गेंदों में मात्र 6 रन बना कर पवेलियन लौट गए. वही ईशान के साथ – साथ वनडे में शानदार पारी खेलने वाले शुभमन गिल भी इस मुकाबले में कुछ खास नही कर पाए शुभमन ने 9 गेंद खेल कर 3 रन बनाए और वापिस लौट गए.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you