खेलIND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला...

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला मुकाबला आज, जानें मौसम का हाल, पिच रिपोर्ट और प्लेयिंग इलेवन

-

होमखेलIND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला मुकाबला आज, जानें मौसम का हाल, पिच रिपोर्ट और प्लेयिंग इलेवन

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला मुकाबला आज, जानें मौसम का हाल, पिच रिपोर्ट और प्लेयिंग इलेवन

Published Date :

Follow Us On :

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप से पहले 3 मैचों के ओडीआई सीरीज का आज आगाज़ हो रहा है. यह मुकाबला पंजाब के मोहाली में खेला जाएगा. जिसके लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत की सरजमीं पर आ चुकी है. यह मुकाबला भारतीय समय अनुसार 1:30 मिनट पर शुरू हो जाएगा. विश्व कप से पहले दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला काफी अहम है. दोनो ही टीम विश्व कप से पहले इस मुकाबले में जीत हासिल करना चाहेगी.

जानें मौसम का हाल

IND vs AUS
Stadium

मौसम की अगर बात करे तो आसमान पर बादल छाए रहने की उम्मीद है. वहीं ऐसा माना जा रहा है के हल्की बारिश हो सकती है जो के मैच का मजा खराब करेगी. इस मुकाबले के दौरान तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

पिच रिपोर्ट

IND vs AUS
Pitch

मोहाली की यह पिच बल्लेबाज़ों और स्पिन गेंदबाजों के लिए काफी अच्छी साबित होती है. इस पिच पर शुरुआती समय पर बल्लेबाज़ों को खूब मदद मिलती है. वहीं स्पिनर्स भी इस मुकाबले में काफी अच्छे साबित होते हैं. वही तेज़ गेंदबाज़ों के लिए यह पिच काफी महंगी साबित होगी.

ये भी पढे़ : ICC World Cup: साउथ अफ्रीका के अरमानों पर फिर फिरा पानी, टीम में हुआ कुछ ऐसा मच गया बवाल

कौन टीम मज़बूत

वहीं भारत और ऑस्ट्रेलिया की बात करे तो पिछले मुकाबले की जो के इन दोनो टीमों के बीच इसी ग्राउंड पर खेला गया था तब ऑस्ट्रेलिया ने बाज़ी मारी थी. लेकिन फिलहाल भारतीय टीम एशिया कप जीत कर आ रही है, ऐसे में टीम का हौसला काफी मजबूत है. वही ऑस्ट्रेलिया को अभी हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार मिली है. ऑस्ट्रेलिया को 3-2 से हार मिली है. ऐसे में भारतीय टीम फिलहाल मजबूत स्थिति में दिख रही है.

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

1. शुबमन गिल, 2. रुतुराज गायकवाड़, 3. ईशान किशन (wk), 4. श्रेयस अय्यर, 5. लोकेश राहुल (विकेटकीपर)(कप्तान), 6. सूर्यकुमार यादव, 7. रवींद्र जड़ेजा, 8. रविचंद्रन अश्विन, 9. मोहम्मद  सिराज, 10. जसप्रित बुमरा, 11. प्रसिद्ध कृष्णा

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

1. डेविड वार्नर, 2. मिशेल मार्श, 3. स्टीवन स्मिथ, 4. मार्नस लाबुशेन, 5. मार्कस स्टोइनिस, 6. जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), 7. कैमरून ग्रीन, 8. एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), 9. नाथन एलिस, 10 . पैट कमिंस (कप्तान), 11. एडम ज़म्पा

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you