Site icon Bloggistan

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला मुकाबला आज, जानें मौसम का हाल, पिच रिपोर्ट और प्लेयिंग इलेवन

IND vs AUS

IND vs AUS

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप से पहले 3 मैचों के ओडीआई सीरीज का आज आगाज़ हो रहा है. यह मुकाबला पंजाब के मोहाली में खेला जाएगा. जिसके लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत की सरजमीं पर आ चुकी है. यह मुकाबला भारतीय समय अनुसार 1:30 मिनट पर शुरू हो जाएगा. विश्व कप से पहले दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला काफी अहम है. दोनो ही टीम विश्व कप से पहले इस मुकाबले में जीत हासिल करना चाहेगी.

जानें मौसम का हाल

Stadium

मौसम की अगर बात करे तो आसमान पर बादल छाए रहने की उम्मीद है. वहीं ऐसा माना जा रहा है के हल्की बारिश हो सकती है जो के मैच का मजा खराब करेगी. इस मुकाबले के दौरान तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

पिच रिपोर्ट

Pitch

मोहाली की यह पिच बल्लेबाज़ों और स्पिन गेंदबाजों के लिए काफी अच्छी साबित होती है. इस पिच पर शुरुआती समय पर बल्लेबाज़ों को खूब मदद मिलती है. वहीं स्पिनर्स भी इस मुकाबले में काफी अच्छे साबित होते हैं. वही तेज़ गेंदबाज़ों के लिए यह पिच काफी महंगी साबित होगी.

ये भी पढे़ : ICC World Cup: साउथ अफ्रीका के अरमानों पर फिर फिरा पानी, टीम में हुआ कुछ ऐसा मच गया बवाल

कौन टीम मज़बूत

वहीं भारत और ऑस्ट्रेलिया की बात करे तो पिछले मुकाबले की जो के इन दोनो टीमों के बीच इसी ग्राउंड पर खेला गया था तब ऑस्ट्रेलिया ने बाज़ी मारी थी. लेकिन फिलहाल भारतीय टीम एशिया कप जीत कर आ रही है, ऐसे में टीम का हौसला काफी मजबूत है. वही ऑस्ट्रेलिया को अभी हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार मिली है. ऑस्ट्रेलिया को 3-2 से हार मिली है. ऐसे में भारतीय टीम फिलहाल मजबूत स्थिति में दिख रही है.

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

1. शुबमन गिल, 2. रुतुराज गायकवाड़, 3. ईशान किशन (wk), 4. श्रेयस अय्यर, 5. लोकेश राहुल (विकेटकीपर)(कप्तान), 6. सूर्यकुमार यादव, 7. रवींद्र जड़ेजा, 8. रविचंद्रन अश्विन, 9. मोहम्मद  सिराज, 10. जसप्रित बुमरा, 11. प्रसिद्ध कृष्णा

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

1. डेविड वार्नर, 2. मिशेल मार्श, 3. स्टीवन स्मिथ, 4. मार्नस लाबुशेन, 5. मार्कस स्टोइनिस, 6. जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), 7. कैमरून ग्रीन, 8. एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), 9. नाथन एलिस, 10 . पैट कमिंस (कप्तान), 11. एडम ज़म्पा

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version