खेलICC World Cup: इस खिलाड़ी ने चटके है विश्व...

ICC World Cup: इस खिलाड़ी ने चटके है विश्व कप में सबसे ज़्यादा विकेट, नाम सुन कांपते थे बल्लेबाज़

-

होमखेलICC World Cup: इस खिलाड़ी ने चटके है विश्व कप में सबसे ज़्यादा विकेट, नाम सुन कांपते थे बल्लेबाज़

ICC World Cup: इस खिलाड़ी ने चटके है विश्व कप में सबसे ज़्यादा विकेट, नाम सुन कांपते थे बल्लेबाज़

Published Date :

Follow Us On :

ICC World Cup: भारत इस साल विश्व कप का आयोजन कर रहा है. साल 2011 में बाद सभी टीमें भारत मुकाबला खेलने आएंगी. वहीं इस मुकाबले के लिए सभी टीमों ने कमर कस ली है. भारत में भी इस महा मुकाबले को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो गई है. विश्व कप में गेंदबाजों का भूल जलवा देखें को मिला है. स्पिनर्स हो या तेज़ गेंदबाज दोनो ही इस मुकाबले में खूब विकेट झटके हैं. आइए आपको बताते है के विश्व कप के इतिहास में अब तक सबसे विकेट झटके हैं.

ग्लेन मैक्ग्रा

Glen Donald McGrath
Glen Donald McGrath

विश्व कप में ऑस्ट्रेलियाई जेनबाजों का खूब जलवा देखने को मिला है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने सबसे जुदा विकेट झटका है. ग्लेन मैक्ग्रा ने अपने गेंदबाजी से बड़े बड़े दिग्गज को पानी पिलाया है. अपने स्विंग और शानदार लेंथ और लाइन के बदौलत ग्लेन मैक्ग्रा ने 39 मैचों में कुल 71 विकेट अपने नाम किया है. अपने गेंदबाज़ी से गेंदबाज़ों की कमर तोड़ने वाले ग्लेन मैक्ग्रा खूब चर्चा में रहते थे.

मुथैया मुरलीधरन

Muttiah Muralitharan
Muttiah Muralitharan

वहीं इस सूची में दूसरे स्थान पर श्रीलंका के पूर्व दिग्गज गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन का नाम शामिल है. मुथैया मुरलीधरन ने वर्ल्ड कप के इतिहास में दूसरे स्थान पर सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं. श्रीलंका के पूर्व दिग्गज गेंदबाज ने 40 मैचों में 68 विकेट हासिल किए है. मुथैया मुरलीधरन अपने फिरकी की वजह से बल्लेबाज़ों को खूब परेशान करते थे.

ये भी पढ़े :ICC World Cup Song: ICC ने जारी किया विश्व कप का सॉन्ग, रणवीर संग यह सितारे हुए शामिल, देखें पूरा वीडियो

लसिथ मलिंगा

Lasith Malinga
Lasith Malinga

वहीं तीसरे स्थान पर भी श्रीलंका के ही गेंदबाज़ों ने कब्ज़ा जमा रखा है. तीसरे स्थान पर श्रीलंका के घातक गेंदबाज़ लसिथ मलिंगा का नाम शामिल है. लसिथ मलिंगा ने भी अपनी तेज़ तर्रार गेंदबाजी और बेहतरीन लाइन लेंथ से कई बल्लेबाजों के कमर तोड़े हैं. मलिंगा ने विश्व कप खेलते हुए 29 मुकाबलों में 56 विकेट झटकाएं हैं और इस सूची में तीसरे स्थान पर काबिज़ हैं.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

PUC Certificate बनवाने के लिए तुरंत जान लें प्रोसेस, नहीं तो कट सकता है 10 हजार का चालान

PUC Certificate: वाहन चलाने वालों की सुरक्षा को मद्देनज़र...

इस आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को भारत में मिल रहा जमकर प्यार, जल्द हो सकते है यहां के निवासी

बाएं हाथ के ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ डेविड वार्नर के दिल...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you