खेलICC World Cup: भारत-पाक वनडे इतिहास में इन बल्लेबाज़ों...

ICC World Cup: भारत-पाक वनडे इतिहास में इन बल्लेबाज़ों ने खेली शानदार पारी, टॉप पर भारत का ये बल्लेबाज़

भारत और पाकिस्तान के बीच कल महायुद्ध खेला जाएगा. आइए आपको बताते हैं वनडे इतिहास में दोनो टीमों के किस बदलेबाज ने सबसे ज्यादा रन बटोरे हैं.

-

होमखेलICC World Cup: भारत-पाक वनडे इतिहास में इन बल्लेबाज़ों ने खेली शानदार पारी, टॉप पर भारत का ये बल्लेबाज़

ICC World Cup: भारत-पाक वनडे इतिहास में इन बल्लेबाज़ों ने खेली शानदार पारी, टॉप पर भारत का ये बल्लेबाज़

Published Date :

Follow Us On :

ICC World Cup: भारत और पाकिस्तान के बीच कल नरेंद्र मोदी स्टेडियम में महायुद्ध होने वाला है. इस मुकाबले के लिए फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहें हैं. दोनो ही देशों के फैंस दूरदराज़ का सफर तय कर इस मुकाबले को देखने के लिए गुजरात के अहमदाबाद पहुंच चुके हैं. वही बीसीसीआई ने भी इस मुकाबले से पहले रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया है. आपको बताते हैं वनडे भारत – पाक इतिहास में किस बल्लेबाज ने शानदार रन बरसाए हैं.

सचिन तेंदुलकर

ICC World Cup , Sachin Tendulkar
Sachin Tendulkar

इस सूची में पहले स्थान पर कोई और नहीं बल्के भारत के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम शामिल है. सचिन ने नाम वनडे इतिहास में भारत पाक के बीच हुए मुकाबले में सबसे ज़्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है. क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन ने पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए 69 मैचों की 67 पारियों में कुल 2526 रन जड़े हैं. मास्टर ब्लास्टर ने 40.09 की औसत से रन बटोरे हैं.

इंजमाम उल-हक़

ICC World Cup , Inzaman ul haq
Inzamam ul haq

वही इस सूची में दूसरे स्थान पर पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज़ इंजमाम उल-हक़ का नाम शामिल है. पाकिस्तान की और से इंजमाम उल-हक़ ने अंडे में भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा रनो की पारी खेली है. पाकिस्तान के दिग्गज इंजमाम उल-हक़ ने भारत के खिलाफ 67 मैचों की 64 पारियों में 2403 रन बनाए हैं. इस दौरान इंजमाम उल-हक़ का औसत स्कोर 43.69 रहा है.

ये भी पढ़ें:ICC World Cup: भारत ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से रौंदा, विश्वकप में दर्ज की दूसरी बड़ी जीत

सईद अनवर

ICC World Cup , Saeed Anwar
Saeed Anwar

इस सूची में तीसरे स्थान पर पाकिस्तान के सईद अनवर का नाम शामिल है. सईद ने पाकिस्तान की ओर से अबतक भारत के खिलाफ दूसरी सबसे ज्यादा रनो की पारी खेली है. सईद ने 50 मैचों की 48 पारियों में 2002 रन बनाए है. सईद ने भारत के खिलाफ 43.52 की औसत से रन बटोरे हैं.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Education Tips: बस एक साल की करें पढ़ाई,फिर होगी पैसों की बारिश,पढ़े पूरी डिटेल

Education Tips: ज्यादातर छात्र पढ़ाई को लेकर कन्फ्यूजन में...

Vida V1 Pro: 3 सेकंड में पकड़ता है रफ्तार, 26 लीटर की अंडरसीट स्टोरेज, जानें कीमत

Vida V1 Pro: ईवी स्कूटरों में यंगस्टर्स को तेज...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you