Site icon Bloggistan

ICC World Cup: भारत-पाक वनडे इतिहास में इन बल्लेबाज़ों ने खेली शानदार पारी, टॉप पर भारत का ये बल्लेबाज़

ICC World Cup

India vs Pakistan Record

ICC World Cup: भारत और पाकिस्तान के बीच कल नरेंद्र मोदी स्टेडियम में महायुद्ध होने वाला है. इस मुकाबले के लिए फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहें हैं. दोनो ही देशों के फैंस दूरदराज़ का सफर तय कर इस मुकाबले को देखने के लिए गुजरात के अहमदाबाद पहुंच चुके हैं. वही बीसीसीआई ने भी इस मुकाबले से पहले रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया है. आपको बताते हैं वनडे भारत – पाक इतिहास में किस बल्लेबाज ने शानदार रन बरसाए हैं.

सचिन तेंदुलकर

Sachin Tendulkar

इस सूची में पहले स्थान पर कोई और नहीं बल्के भारत के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम शामिल है. सचिन ने नाम वनडे इतिहास में भारत पाक के बीच हुए मुकाबले में सबसे ज़्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है. क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन ने पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए 69 मैचों की 67 पारियों में कुल 2526 रन जड़े हैं. मास्टर ब्लास्टर ने 40.09 की औसत से रन बटोरे हैं.

इंजमाम उल-हक़

Inzamam ul haq

वही इस सूची में दूसरे स्थान पर पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज़ इंजमाम उल-हक़ का नाम शामिल है. पाकिस्तान की और से इंजमाम उल-हक़ ने अंडे में भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा रनो की पारी खेली है. पाकिस्तान के दिग्गज इंजमाम उल-हक़ ने भारत के खिलाफ 67 मैचों की 64 पारियों में 2403 रन बनाए हैं. इस दौरान इंजमाम उल-हक़ का औसत स्कोर 43.69 रहा है.

ये भी पढ़ें:ICC World Cup: भारत ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से रौंदा, विश्वकप में दर्ज की दूसरी बड़ी जीत

सईद अनवर

Saeed Anwar

इस सूची में तीसरे स्थान पर पाकिस्तान के सईद अनवर का नाम शामिल है. सईद ने पाकिस्तान की ओर से अबतक भारत के खिलाफ दूसरी सबसे ज्यादा रनो की पारी खेली है. सईद ने 50 मैचों की 48 पारियों में 2002 रन बनाए है. सईद ने भारत के खिलाफ 43.52 की औसत से रन बटोरे हैं.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version