लाइफस्टाइलTourist Places In India: इस गर्मी बच्चों के साथ...

Tourist Places In India: इस गर्मी बच्चों के साथ छुट्टियां मनाने जाए इन ख़ूबसूरत जगहों पर, खुशी से झूम उठेंगे, जानें

Tourist Places In India : 'भारत’ नाम सुनते ही मानो ऐसा लगता है कि किसी खूबसूरत चीज के बारे में उल्लेख किया जा रहा हो. पूरी दुनिया में भारत अपनी परंपरा संस्कृति और इतिहास के लिए मशहूर हैं.

-

होमलाइफस्टाइलTourist Places In India: इस गर्मी बच्चों के साथ छुट्टियां मनाने जाए इन ख़ूबसूरत जगहों पर, खुशी से झूम उठेंगे, जानें

Tourist Places In India: इस गर्मी बच्चों के साथ छुट्टियां मनाने जाए इन ख़ूबसूरत जगहों पर, खुशी से झूम उठेंगे, जानें

Published Date :

Follow Us On :

Tourist Places In India : ‘भारत’ नाम सुनते ही मानो ऐसा लगता है कि किसी खूबसूरत चीज के बारे में उल्लेख किया जा रहा हो. पूरी दुनिया में भारत अपनी परंपरा संस्कृति और इतिहास के लिए मशहूर हैं. यहाँ ऐसे कई खूबसूरत जगहें हैं जिसकी खूबसूरती देखने के लिए विदेशों से भी लोग यहां आते हैं. यहां आपको कई तरह की सुविधाएं तो मिलती ही है, इसके साथ ही आप यहां पर इतिहास से भी रू-ब-रू होने का मौका भी मिलता है. इसके अलावा यहां पर कई ऐसी जगहें भी देखने को मिल जाती हैं, जो धरती पर स्वर्ग से कम नहीं है. ऐसे में अगर आप भी इस गर्मी छुट्टी अपने बच्चों के साथ कही घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए ये प्लेस बेस्ट हो सकता है.

ये भी पढ़ें: Bangle Mehndi Design : आपके हाथों की खूबसूरती में चार चांद लगा देगी ये चूड़ी डिजाइन वाला मेंहदी, देखें न्यू कलेक्शन

Tourist Places In India
Tourist Places In India

Tourist Places In India: अंडमान (Andaman)

भारत का अंडमान देश की खूबसूरत जगहों के तौर पर जाना जाता है. जहाँ बड़े बड़े सेलिब्रिटी के अलावा नॉर्मल लोग इस जगह की खूबसूरती को करीब से देखने जाते हैं. ऐसे में आप भी अपने बच्चों और परिवार के साथ इस जगह घूमने जा सकते हैं.

Tourist Places In India : कुमारकोम (Kumarakom)

वैसे तो केरल देश के खूबसूरत राज्यों में गिना जाता है, लेकिन यहां पर स्थित कुमारकोम एक बेहद ही शानदार जगह है. जो अपने खूबसूरत बैकवाटर के लिए काफी जानी जाती है. ये जगह बेहद ही शानदार है जहाँ पर लोग इसकी खूबसूरती का अनुभव करते हैं. यहां ठहरने के लिए आपको कई लक्ज़री रिसॉर्ट और शानदार होटल भी मिल जाएंगे.

उदयपुर (Udaipur)

शानदार महलों के लिए जाना जाने वाला राजस्थान का उदयपुर अपने शाही अंदाज के लिए जाना जाता है. यहां के प्राकृतिक दृश्य इस खूबसूरती पर चार चांद लगाने का काम करते हैं. यहां हर साल हजारों लोग घूमने के लिए आते हैं, वहीं यहां मिलने वाला रॉयल अंदाज लोगों को अपना दीवाना करने के लिए काफी है. साथ ही अगर आप के पन्नों को और करीब से देखना चाहते हैं तो यह जगह सबसे बेस्ट है.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you