लाइफस्टाइलBangle Mehndi Design : आपके हाथों की खूबसूरती में...

Bangle Mehndi Design : आपके हाथों की खूबसूरती में चार चांद लगा देगी ये चूड़ी डिजाइन वाला मेंहदी, देखें न्यू कलेक्शन

Bangle Mehndi Design : इन दिनों शादियों का सीजन खूब जोरो शोरो से चल रही है. ऐसे में अगर आपके भी घर में शादी है तो मेंहदी लगाना तो बनता है.

-

होमलाइफस्टाइलBangle Mehndi Design : आपके हाथों की खूबसूरती में चार चांद लगा देगी ये चूड़ी डिजाइन वाला मेंहदी, देखें न्यू कलेक्शन

Bangle Mehndi Design : आपके हाथों की खूबसूरती में चार चांद लगा देगी ये चूड़ी डिजाइन वाला मेंहदी, देखें न्यू कलेक्शन

Published Date :

Follow Us On :

Bangle Mehndi Design : इन दिनों शादियों का सीजन खूब जोरो शोरो से चल रही है. ऐसे में अगर आपके भी घर में शादी है तो मेंहदी लगाना तो बनता है. शादी में दुल्हन के अलावा भी पूरे घर वाले मेंहदी लगाते हैं. यहां तक भी भारतीय शादी में मेंहदी की रस्म होती है. यह रस्म दुल्हन और उसके परिवार वालों के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है. साथ ही सभी तीज-त्यौहार में चाहे वह छोटा हो या बड़ा, मेहंदी लगाने का रिवाज हमेशा निभाया जाता है.

Bangle Mehndi Design
Bangle Mehndi Design

मेंहदी को सोलह श्रृंगार में शामिल किया जाता है. इसको हाथों पर लगाने से हथेली की खूबसूरती बढ़ जाती है. ऐसे में अगर आप भी अपने लिए कुछ खूबसूरत मेंहदी की डिजाइन तलाश कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत काम का हो सकता है. आज हम आपको इस खबर में बैंगल्स डिजाइन वाले मेंहदी की तस्वीरें दिखायेंगे जिसे लगाने के बाद आपकी हाथों की खूबसूरती में चार चांद लग जायेगा.

अरबी चूड़ियाँ मेहंदी डिजाइन

Bangle Mehndi Design
Bangle Mehndi Design

अरेबिक फुल हैंड मेहंदी डिजाइन इन दिनों काफी ट्रेंड में चल रहा है. जिसे आप अपनी हथेली पर लगा सकते हैं. इस डिजाइन में कमल के फूल की डिजाइन या जालीदार डिजाइन आप अपने हाथों पर उगा सकते हैं. इस तरह का डिज़ाइन आपके हाथों को भरा-भरा दिखाता है.साथ ही इसे लगाना भी लगी आसन होता है.

Bangle Mehndi Design : फूल चूड़ी मेहंदी डिजाइन

Bangle Mehndi Design
Bangle Mehndi Design

अगर आप कम समय में भरा भरा हाथ मेंहदी लगाना चाहते हैं तो आपको ये फूलों वाली मेहंदी के डिजाइन को ट्राई करना चहिए. इसे आप घर पर आसानी से लगा सकते हैं. इसको लगाने के लिए सबसे पहले हाथ पर चूड़ी की डिजाइन जैसा घेरा बना लें. इसके बाद उस पर फ्लोरल डिजाइन को फील करें और उसे शेड करें. आप चाहें तो इसके चारों ओर छोटे-छोटे पत्ते बना सकते हैं. इस डिजाइन को हथेली तक दोहराएं. आप उंगलियों के लिए जाल डिजाइन कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Aloevera for teeth : चाहते हैं चांदी जैसा चमकीला दांत, तो टूथपेस्ट की जगह एलोवेरा जेल से करें सफाई,पढ़ें डिटेल

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you