लाइफस्टाइलAloevera for teeth : चाहते हैं चांदी जैसा चमकीला...

Aloevera for teeth : चाहते हैं चांदी जैसा चमकीला दांत, तो टूथपेस्ट की जगह एलोवेरा जेल से करें सफाई,पढ़ें डिटेल

Aloevera for teeth : हम सभी इस बात से भली भांति परिचित है कि एलोवेरा औषधि गुणों से भरपूर होता है. इसमें मौजूद तत्व बालों से लेकर त्वचा, व हेल्थ के लिए फायदेमंद होता है.

-

होमलाइफस्टाइलAloevera for teeth : चाहते हैं चांदी जैसा चमकीला दांत, तो टूथपेस्ट की जगह एलोवेरा जेल से करें सफाई,पढ़ें डिटेल

Aloevera for teeth : चाहते हैं चांदी जैसा चमकीला दांत, तो टूथपेस्ट की जगह एलोवेरा जेल से करें सफाई,पढ़ें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Aloevera for teeth : हम सभी इस बात से भली भांति परिचित है कि एलोवेरा औषधि गुणों से भरपूर होता है. इसमें मौजूद तत्व बालों से लेकर त्वचा, व हेल्थ के लिए फायदेमंद होता है. लेकिन इसका ज्यादातर इस्तेमाल ब्यूटी के लिए किया जाता है. लेकिन क्या आपने कभी एलोवेरा से दातों की सफाई की है. अगर नहीं तो आपको एक बार इसे जरूर ट्राई करना चाहिए. जी हां आप सुबह उठकर टूथपेस्ट से ब्रश करने की वजह अपने ब्रश पर एलोवेरा का ताजा जेल लगाकर दांतों की बढ़िया सफाई कर सकते हैं. इससे दांत चांदी जैसा चमकने लगेगा. इसके अलावा भी इससे कई और फायदा मिलता है.

Aloevera for teeth
Aloevera for teeth

Aloevera for teeth : पीलापन को करेगा दूर

हमारी खूबसूरती की असली वजह हमारे चमकते दात हैं. आपने अक्सर गौर किया होगा कि जिनकी दातें सफेद रहती है वह इंसान हंसते हुए बहुत खूबसूरत लगता है. ऐसे में अगर आपका दात पीला पर जाए तो आपको लोगों के सामने हंसने में भी शर्म आयेगा. इसलिए दांतों के पीलापन को दूर करने के लिए आप फ्रेश एलोवेरा जेल के साथ दिन में ब्रश करें. इससे हफ्ते भर में आपके दांत पहले जैसे सफेद नजर आएंगे

ये भी पढ़ें: Omega 3 Benefits : सेहत के लिए बेहद चमत्कारिक है ओमेगा-3, जानें इसके जबरदस्त फायदे

दांतों को संक्रमण से बचाता है

एलोवेरा जेल न केवल हमारे त्वचा के लिए फायदेमंद होता है बल्कि इसके उपयोग से मुंह में होने वाले संक्रमण भी एक झटके में खत्म हो जाता है. इसमें मौजूद एंटीबैक्टीरियल सिर्फ दांतों के इंफेक्शन रोकने में मदद करता है बल्कि ये जीभ मसूड़े और मुंह के अन्य हिस्सों को भी स्वस्थ बनाता है.

बदबू को भगायेगा कोसो दूर

अगर आप अपने मुंह के बदबू से परेशान है तो आपको नेचुरल एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करना चाहिए. इससे मुंह कई घंटों तक फ्रेश रहता है और बदबू नहीं आती है.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you