लाइफस्टाइलAvocado for Hair : चाहते हैं मजबूत और काले...

Avocado for Hair : चाहते हैं मजबूत और काले बाल तो एवोकैडो का करें इस्तेमाल, कुछ ही दिनों में मिलेगा फायदा

Avocado for Hair : वैसे तो एवोकैडो खाने को स्वादिष्ट बनाने के लिए किया जाता है, किंतु क्या आपको मालूम है कि ये कई चमत्कारिक गुणों से भरपूर होता है.

-

होमलाइफस्टाइलAvocado for Hair : चाहते हैं मजबूत और काले बाल तो एवोकैडो का करें इस्तेमाल, कुछ ही दिनों में मिलेगा फायदा

Avocado for Hair : चाहते हैं मजबूत और काले बाल तो एवोकैडो का करें इस्तेमाल, कुछ ही दिनों में मिलेगा फायदा

Published Date :

Follow Us On :

Avocado for Hair : वैसे तो एवोकैडो खाने को स्वादिष्ट बनाने के लिए किया जाता है, किंतु क्या आपको मालूम है कि ये कई चमत्कारिक गुणों से भरपूर होता है. इसके सेवन से शरीर को कई तरह से फायदे मिलते हैं. साथ ही बॉडी को फिट रखने में भी इसका अहम योगदान होता है. इतना ही नहीं एवोकैडो बालों के लिए भी काफी फायदेमंद होता है.

Avocado for Hair
Avocado for Hair

आपको बता दें कि एवोकैडो एक प्रकार का फल होता है यह आपके शारीरिक हेल्थ के साथ-साथ बालों के लिए भी बेहद लाभदायक होता है. ऐसे में आज के इस खबर में हम आपको इसे लगाने के तरीके बतायेंगे.

एवोकैडो में मॉइश्चराइजिंग गुण होते हैं इसमें नेचुरल ऑइल पाए जाते हैं साथ ही गुड फैट भी पाए जाते हैं जो त्वचा के साथ-साथ बालों के लिए भी काफी फायदेमंद होते हैं. ये नेचुरल ऑइल वैसे तो हर प्रकार के बालों के लिए फायदेमंद होते हैं लेकिन खास तौर पर रुखे व डिहाइड्रेटेड बालों के लिए ज्यादा अच्छे माने जाते हैं. इसके इस्तेमाल से बाल ना सिर्फ जल्दी बड़े होते हैं बल्कि हेल्दी भी रहते हैं.

ये भी पढ़ें: Tourist Places In India: इस गर्मी बच्चों के साथ छुट्टियां मनाने जाए इन ख़ूबसूरत जगहों पर, खुशी से झूम उठेंगे, जानें

एवोकैडो और कोकोनट ऑइल का करें इस्तेमाल

इसके लिए एक एवोकैडो और 2 से 3 चम्मच कोकोनट ऑइल ले. इसके बाद एक बर्तन में एवोकैडो को फोर्क की मदद से मैश कर लें और 2 बड़े चम्मच कोकोनट ऑइल डालें और अच्छे से मिक्स कर लें.अब इस पैक को अपने बालों पर मास्क की तरह लगाएं. ऐसा कुछ ही दिन करने पर आपको फर्क नजर आने लगेगा.

Avocado for Hair : एलोवेरा और एवोकैडो

इसके लिए सबसे पहले एक पका हुआ एवोकैडो लें, और दो बड़े चम्मच एलोवेरा जेल, 1 छोटी चम्मच कोकोनट ऑइल भी ले लें. अब इन सभी चीजों को अच्छे से मिक्स कर लें और इस पैक को अपने बालों पर लगाएं. कुछ ही दिनों में आपके बाल मजबूत और घने हो जायेंगे.

Avocado for Hair : केला और एवोकैडो

एक केला और एक एवोकैडो को लेकर इन दोनों को अच्छे से मैश कर लें. अब इस पैक को अपने बालों पर अच्छे से अप्लाई करें. यह लगाते ही आपके बाल बेहद मुलायम और चमकदार दिखने लगेंगे.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you