ऑटोPorsche Cayenne: 36 सेकेंड में पकड़ेगी 0 से 100Kmph...

Porsche Cayenne: 36 सेकेंड में पकड़ेगी 0 से 100Kmph की रफ्तार ये कार, जानें कितनी होगी कीमत

-

होमऑटोPorsche Cayenne: 36 सेकेंड में पकड़ेगी 0 से 100Kmph की रफ्तार ये कार, जानें कितनी होगी कीमत

Porsche Cayenne: 36 सेकेंड में पकड़ेगी 0 से 100Kmph की रफ्तार ये कार, जानें कितनी होगी कीमत

Published Date :

Follow Us On :

नई पॉर्श कायेन (Porsche Cayenne) टर्बो ई-हाइब्रिड एसयूवी कंपनी के लिए अब तक की सबसे पावरफुल मॉडल में से एक है. वहीं दूसरे स्थान पर वी8 टर्बो जीटी बनी हुई है. हालांकि अब ये कार आपने कूप बॉडी के साथ ग्लोबल में खरीद के लिए तैयार है. जिसमें कंपनी ने 4.0 लीटर वी 8 पेट्रोल इंजन से जोड़ा है. जो 599 एचपी और एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 176 एचपी के अलावा 739 एचपी का पावर और 950 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम बनाता है. कंपनी का दावा है कि, इसे 3.7 सेकेंड में 0 से लेकर 100 kmph की स्पीड से चलाया जा सकता है. यह अपने सेगमेंट की सबसे पवारफुल सेगमेंट है. जिसे नई लुक और शानदार पवार से लैस किया है, जो मार्केट में मौजूद बाकि सब कारों से काफी अलग होने वाली है.

नई कार की डिजाइन

इस कार में कंपनी ने फ्रंट में बड़े एयर इंटेक, कलर्ड ब्रेक और क्वाड एग्जिट एग्जॉस्ट जोड़ा है. इसके अलावा एडाप्टिव एयर सस्पेंशन और टॉर्क वेक्टरिंग के साथ-साथ स्टैंडर्ड तौर पर मार्केट में मौजूद है. वहीं इसमें डायनेमिक चेचिस कंट्रोल और रियर एक्सल स्टेरिंग सिस्टम भी ऑप्शनल के तौर पर दिया गया है. इस कार को कंपनी ने बेहतर तरीके से तैयार किया है. जो ग्राहकों को खूब पसंद आने वाली है.

ये भी पढ़े: Yo Drift : ₹2 हजार से भी कम कीमत पर घर ले जाएं ये ईवी स्कूटर, धांसू रेंज के साथ मिलते हैं ढेरों फीचर्स

Porsche Cayenne के फीचर्स

कंपनी ने इस कार को और मजबूती से सड़को पर दौड़ने के लिए टाइटेनियम एग्जास्ट और 3.6 सेकंड में जीरो से लेकर 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार के अलावा एक कार्बन फाइबर रूप और 305 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड के अलावा कस्टम बॉडी वर्क जैसे मजबूत परफॉर्मेंस जोड़ा है. इसके अलावा इसमें एल्युमिनियम ट्रिम एलिमेंट्स, स्पोर्ट्स सीट्स, एक माइक्रोफाइबर स्टीयरिंग व्हील, ड्राइविंग मोड एस्केलेटर स्विच और माइक्रोफाइबर हेड लाइनिंग भी दिया हुआ है. यह कार देखने में जीतनी शानदार है उतनी ही कमाल के डिज़ाइन भी दी गई है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

स्मार्टफोन में लगे OLED,AMOLED और LCD डिस्प्ले के कौन है बेस्ट? देखें अंतर

LCD Vs OLED Vs AMOLED: मार्केट में आने वाले सभी...

LSG VS SRH: आज लखनऊ और हैदराबाद के बीच होगी जंग, आंकड़ों से समझे कौन पड़ेगा किस पर भारी

LSG VS SRH: लखनऊ सुपर जायंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you