ऑटो135Km की धांसू रेंज के साथ मार्केट में बवाल...

135Km की धांसू रेंज के साथ मार्केट में बवाल मचा रहा है BGauss C12i इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें खासियत

-

होमऑटो135Km की धांसू रेंज के साथ मार्केट में बवाल मचा रहा है BGauss C12i इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें खासियत

135Km की धांसू रेंज के साथ मार्केट में बवाल मचा रहा है BGauss C12i इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें खासियत

Published Date :

Follow Us On :

BGauss C12i : हम सभी इस बात से भली भांति परिचित है कि मौजूदा समय में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड काफी बढ़ गई है. जिस वजह से नई से लेकर पुरानी कम्पनी तक ईवी वाहन बनाने पर जोर दे रही है. इसी कड़ी में आज हम एक ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताएंगे जिसे हाल ही में मार्केट में लॉन्च किया गया है. दरअसल हम जिस स्कूटर के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम BGauss C12i है. कंपनी ने इसमें शानदार रेंज ऑफर कराए हैं. साथ ही इसमें कई और भी खासियत मौजूद है. वहीं, लुक की बात करें तो आपको बता दें, पहली नजर में ये आपको पसंद आ जायेगी.

BGauss C12i
BGauss C12i

BGauss C12i : बैटरी पैक और फीचर्स

वाहन निर्माता कंपनी BGauss ने अपनी C12 मॉडल में 3.2 kWh बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है जो सिंगल चार्ज में 135km की दूरी तय करने में सक्षम है. वहीं, इसमें मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो आपको बता दें, इसके फ्रंट में रीड आउट के साथ एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट एलसीडी दिया गया है. इसके साथ ही इसमें स्पीडोमीटर, ऑटोमीटर, ट्रिप मीटर दिया गया है. वहीं, कंपनी ने इसे दो राइडिंग मोड – इको और स्पोर्ट में पेश किया है. सुरक्षा के लिहाज से इसमें एक सेफ्टी स्टार्ट स्विच, सीबीएस और साइड स्टैंड सेंसर उपलब्ध है.

ये भी पढे़: Yo Drift : ₹2 हजार से भी कम कीमत पर घर ले जाएं ये ईवी स्कूटर, धांसू रेंज के साथ मिलते हैं ढेरों फीचर्स

इन खासियतों से है लैस ये

आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसमें टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, चार स्टेप एडजस्टेबल रियर शॉक और 12 इंच रियर व्हील दिया है. साथ ही इसमें यूएसबी चार्जिंग पोर्ट की भी सुविधा दी गई है.

BGauss C12i : कीमत

बात करें इसकी कीमत की तो आपको बता दें, कंपनी ने इसे 1.26 लाख रुपए की कीमत पर पेश किया है. ये स्कूटर एक वेरिएंट और 6 कलर ऑप्शन – Matte Bule, Foliage Green, Yellow Black, Red Black, Shiny Silver, pearl White में उपलब्ध है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you