लाइफस्टाइलTiranga Sandwich Recipe: स्वतंत्रता दिवस के दिन बच्चों को...

Tiranga Sandwich Recipe: स्वतंत्रता दिवस के दिन बच्चों को बनाकर खिलाएं तिरंगा सैंडविच, यहां है आसान रेसिपी

-

होमलाइफस्टाइलTiranga Sandwich Recipe: स्वतंत्रता दिवस के दिन बच्चों को बनाकर खिलाएं तिरंगा सैंडविच, यहां है आसान रेसिपी

Tiranga Sandwich Recipe: स्वतंत्रता दिवस के दिन बच्चों को बनाकर खिलाएं तिरंगा सैंडविच, यहां है आसान रेसिपी

Published Date :

Follow Us On :

Tiranga Sandwich Recipe: 15 अगस्त का दिन बेहद धूमधाम से मनाया जाता है बहुत दिन पहले से ही स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां शुरू हो जाती है। स्कूल और कॉलेज में तरह-तरह के प्रोग्राम ऑर्गेनाइज किए जाते हैं तो वहीं कुछ लोग घूमने फिरने का भी प्लान बनाते हैं। अगर आप सबसे हटकर कुछ खास खाने का प्लान बनाएं तो तिरंगा सैंडविच इस दिन के लिए बेस्ट रहेगा। खाने पीने का शौक तो लगभग हर किसी को होता है। खासकर बच्चों को पिज़्ज़ा समोसे सैंडविच यह सारी चीजें बहुत पसंद होती है। अगर आप किसी खास अवसर का इंतजार कर रही है तो 15 अगस्त के दिन आप बच्चों को यह सैंडविच बनाकर खिला सकती हैं।

इस आसान तरीके से घर पर बनाएं तिरंगा सैंडविच

सामग्री

4 ब्रेड के स्लाइस लें

1 गाजर – कसा हुआ

2 चम्मच टोमेटो केचप

4 चम्मच मेयोनेज

1 खीरा

एक चुटकी नमक और काली मिर्च

5 चम्मच पनीर

हरी चटनी

ये भी पढ़ें : Arabic Mehndi Designs: हाथों की खूबसूरती बढ़ा देगी ये अरबी मेहंदी, यहां है सिंपल और लेटेस्ट डिजाइंस

विधि

सबसे पहले ब्रेड का कोना निकाल लें. इसके बाद इन्हें अलग रख दें. इसके बाद ऑरेंज स्प्रेड तैयार करें. इसके लिए 2 चम्मच टोमैटो केचप लें. इसमें 2 चम्मच मेयोनेज़ मिलाएं. अब इस स्प्रेड में कद्दूकस की हुई गाजर डालें. अब इसे अच्छे से मिला लें. अब मिश्रण में चुटकीभर नमक और काली मिर्च मिलाएं. इस तरह आपकी नारंगी रंग की स्टफिंग तैयार हो जाएगी.

एक अलग कटोरे में खीरे को कद्दूकस कर लें. इस खीरे से अतिरिक्त पानी निकाल दीजिये. आप खीरे की जगह शिमला मिर्च का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. अब इसमें हरा धनिया, हरी मिर्च और नमक डालकर हरी चटनी तैयार कर लीजिए. इस चटनी को खीरे के पेस्ट में मिला दीजिये. इन दोनों चीजों को अच्छे से मिला लें. आप इसमें चुटकी भर नमक और काली मिर्च पाउडर भी मिला सकते हैं.

अब हरा धनिया, हरी मिर्च और नमक डालकर हरी चटनी तैयार कर लीजिए. इस चटनी को खीरे के पेस्ट में मिला दीजिये. इन दोनों चीजों को अच्छे से मिला लें. आप इसमें चुटकी भर नमक और काली मिर्च पाउडर भी मिला सकते हैं. एक कटोरी में 5 चम्मच कसा हुआ पनीर लें. इसमें मेयो मिलाएं. अब दोनों को अच्छे से मिला लें. इसमें एक चुटकी नमक और काली मिर्च पाउडर भी मिला लें.

इसके बाद ब्रेड के टुकड़े पर मक्खन लगाएं. सबसे पहले एक ब्रेड पर हरी चटनी लगाएं और हरा स्प्रेड लगाएं. इसके बाद इसे दूसरी ब्रेड स्लाइस से बंद कर दें. अब बंद ब्रेड पर सफेद स्प्रेड लगाएं. इसे तीसरी ब्रेड से ढक दें. अब इसके ऊपर ऑरेंज सॉस लगाएं और फैलाएं. इसके बाद इस सैंडविच को चौथी ब्रेड स्लाइस से ढक दें. अब इस सैंडविच को बीच से काट लें. आप इसे काटने से पहले इसमें टूथपिक डाल सकते हैं. इसके बाद इस सैंडविच को सर्व करें.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you