लाइफस्टाइलIce Fomentation Benefits: गर्मियों में आइस पैक के उपयोग...

Ice Fomentation Benefits: गर्मियों में आइस पैक के उपयोग से स्किन को मिलेंगे ये चौंकाने वाले फायदे, पढ़ें

-

होमलाइफस्टाइलIce Fomentation Benefits: गर्मियों में आइस पैक के उपयोग से स्किन को मिलेंगे ये चौंकाने वाले फायदे, पढ़ें

Ice Fomentation Benefits: गर्मियों में आइस पैक के उपयोग से स्किन को मिलेंगे ये चौंकाने वाले फायदे, पढ़ें

Published Date :

Follow Us On :

Ice Fomentation Benefits:चेहरे पर बर्फ ही तो लगाना है. ये सुनने में जितना सिंपल लग रहा है उतना है नही. चेहरे पर बर्फ लगाने और चेहरे पर सही तरीके से बर्फ लगाने में बहुत अंतर है. अगर आपका तरीका गलत होगा तो ये फायदे की जगह नुकसान पहुंचा सकता है.

स्किन एक्सपर्ट गुरवीन वराइच ने अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर एक रील शेयर की. जिसमें उन्होंने फेशियल आइसिंग से जुड़ी कई बातें बताईं.

अक्सर हमें चोट लगने, पैरों में सूजन आने और कमर दर्द में राहत पाने के लिए बर्फ की स‍िकाई करने की सलाह दी जाती है. दरअसल बर्फ से स‍िकाई करने पर सूजन की समस्या कम हो जाती है. इससे नसों को आराम म‍िलता है.

अगर आप चोट पर बर्फ से सिकाई करते हैं तो इससे ब्‍लड फ्लो रुक जाता है और उसी जगह पर जम जाता है. आइस पैक से स‍िकाई करने पर मसल्‍स को आराम म‍िलता है. तो आइए जानते हैं गर्मियों में आइस पैक से सिकाई करने से मिलने वाले बेहतरीन फायदों के बारे में –

ये भी पढ़ें :Best juice for asthma:अस्थमा के रोगियों के लिए फायदेमंद है ये जूस, ऐसे करें इस्तेमाल कई और बीमारियां होंगी दूर

बर्फ से स‍िकाई करने के फायदे (Ice Fomentation Benefits)

सूजन की समस्या

आइस पैक से सिकाई करने पर सूजन की समस्या को कम करने में मदद मिलती है. इससे अंदरूनी चोट जल्दी ठीक होती है.

मोच के लिए फायदेमंद

अगर आपको कहीं मोच आ जाए तो बर्फ की स‍िकाई कर सकते हैं. बर्फ से स‍ेकने पर नसों को आराम म‍िलता है और मोच जल्दी ठीक होती है.

चोट के लिए फायदेमंद

अगर कहीं चोट लग जाए तो आइस लगा देनी चाहिए. इससे खून का फ्लो उस जगह रुक जाता है. आइस पैक से स‍िकाई करने पर ब्‍लड फ्लो ठीक होता है.

दर्द में आराम

गर्मी में आइस पैक से सिकाई करने पर दर्द में आराम मिलता है. आप घुटनों के दर्द में या कमर के दर्द में इससे सिकाई कर सकते हैं.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you